फोटो गैलरी

Hindi Newsडुंगरपूर के निधन पर शोक में डूबा क्रिकेट जगत

डुंगरपूर के निधन पर शोक में डूबा क्रिकेट जगत

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डुंगरपूर के श्रृद्धांजलि देते हुए उन्हें क्रिकेट का संस्थान बताया। अपने श्रृद्धांजलि संदेश में डालमिया ने कहा...

डुंगरपूर के निधन पर शोक में डूबा क्रिकेट जगत
एजेंसीSat, 12 Sep 2009 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डुंगरपूर के श्रृद्धांजलि देते हुए उन्हें क्रिकेट का संस्थान बताया।

अपने श्रृद्धांजलि संदेश में डालमिया ने कहा कि डुंगरपूर के निधन से भारतीय क्रिकेट में जो निर्वात बना है उसे भरना बहुत मुश्किल है। आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय क्रिकेट उनके योगदान को भुला नहीं सकता। वह पचास वर्षों तक इस खेल से जुड़े रहे। उन्होंने कहा कि दरअसल वह खुद में क्रिकेट के संस्थान थे। हमने साथ में सुनहरे क्षण गुजारे हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने डुंगरपूर के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि उन्होंने इस पूर्व बोर्ड प्रमुख से ज्यादा क्रिकेट के लिए जुनूनी इंसान नहीं देखा। वेंगसरकर ने कहा कि डुंगरपूर बहुत ही काबिल प्रशासक थे और उन्होंने क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किया। उन्हें क्रिकेटरों के साथ रहना पसंद था।

पूर्व दिग्गज टेस्ट खिलाड़ी बापू नाडकरणी ने डुंगरपूर के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा कि वह उनके प्रिय मित्र थे। नाडकरिणी ने कहा कि वह क्रिकेट के लिए पूरी तरह समर्पित थे और क्रिकटरों का बहुत सहयोग करते थे। उनसे ज्यादा क्रिकेट का भला चाहने वाला कोई नहीं है।

भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजा रणधीर सिंह ने डुंगरपूर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश ने कुशल क्रिकेट प्रशासक खो दिया है। वहीं, पंजाब के उपमुख्यमंत्री और राज्य खेल मंत्रालय का काम देख रहे सुखबीर सिंह बादल ने डुंगरपूर के निधन पर दुख व्यक्त करते हुये कहा कि क्रिकेट ने एक ऐसा प्रशासक खो दिया जिसने इस खेल को जनप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें