फोटो गैलरी

Hindi Newsभूटिया जमाएंगे मैचों का शतक

भूटिया जमाएंगे मैचों का शतक

राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान बाईचुंग भूटिया रविवार को अपने कैरियर की नई उंचाईयों पर पहुंच जाएंगे। वह रविवार को नेहरू कप में किर्गीस्तान के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। भूटिया ने...

भूटिया जमाएंगे मैचों का शतक
एजेंसीSun, 23 Aug 2009 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान बाईचुंग भूटिया रविवार को अपने कैरियर की नई उंचाईयों पर पहुंच जाएंगे। वह रविवार को नेहरू कप में किर्गीस्तान के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

भूटिया ने 1995 में कोलकाता में नेहरू कप में थाईलैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय कैरियर शुरू किया था और वह भारत की तरफ से 50 से ज्यादा गोल कर चुके हैं। टीम के ट्रेनिंग सत्र के बाद भूटिया ने कहा कि मैं अपने देश की ओर से 100 मैच खेलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं पिछले 14 वर्षों से अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हूं और किर्गीस्तान के खिलाफ भी ऐसा ही करूंगा।

भूटिया ने कहा कि मुझे अभी तक थाईलैंड के खिलाफ रूस्तम अक्रामोव की अगुआई में 1995 में हुआ अपना पहला मैच याद है। मैं इस मैच में शुरुआती एकादश में शामिल नहीं था और बाद में मैच में उतरा था। ऐसा पहली बार हुआ था, जब मैं बेंच से उठकर मैच में उतरा था। उस पहले मैच के बाद मैं अब तक शुरुआती एकादश में ही खेल रहा हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें