फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति का लिया जायजा

पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति का लिया जायजा

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा पर उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की और महाराष्ट्र एवं गोवा समुद्र तट से आतंकवादियों के संभावित खतरे की खुफिया रिपोर्ट से उपजी स्थिति का...

पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति का लिया जायजा
एजेंसीSat, 01 Aug 2009 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा पर उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की और महाराष्ट्र एवं गोवा समुद्र तट से आतंकवादियों के संभावित खतरे की खुफिया रिपोर्ट से उपजी स्थिति का जायजा लिया।

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में देश के प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों ने हिस्सा लिया। ढ़ाई घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में अगले सप्ताह से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का भी जायजा लिया।

प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित इस बैठक में वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी, रक्षा मंत्री एके एंटनी, गृह मंत्री पी चिदंबरम, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायणन तथा विदेश सचिव निरूपमा राव ने हिस्सा लिया। बैठक में नौसेना प्रमुख एडमिरल सुरीश मेहता, सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर तथा वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीवी नाईक ने भाग लिया।

सूत्रों ने बताया अरब सागर में महाराष्ट्र एवं गोवा तट की ओर बढ़ रहे एक संदिग्ध जहाज का पता लगाने के लिए नौसेना एवं तटरक्षक बल को उच्च सतर्कता बरतने को कहा गया था। तलाशी अभियान अभी भी जारी है। बैठक में चीनी सेना के वृहद सैन्य अभ्यास के बारे में चर्चा की गई जो अभी जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें