फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेश ने किया विंडीज का सूपड़ा साफ

बांग्लादेश ने किया विंडीज का सूपड़ा साफ

जुनैद सिद्दि्की और महमूदुल्लाह के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। सिद्दिकी ने छह चौकों की मदद से 73 गेंद में 55 रन और...

बांग्लादेश ने किया विंडीज का सूपड़ा साफ
एजेंसीSat, 01 Aug 2009 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जुनैद सिद्दि्की और महमूदुल्लाह के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

सिद्दिकी ने छह चौकों की मदद से 73 गेंद में 55 रन और मैन ऑफ द मैच महमूदुल्लाह ने दो चौके और एक छक्के से 70 गेंद में नाबाद 51 रन बनाकर बांग्लादेश को वार्नर पार्क में हुए तीसरे और अंतिम वनडे में 249 रन का लक्ष्य हासिल करवाया।

महमूदुल्लाह ने केमर रोच की गेंद को स्क्वायर लेग की ओर फ्लिक कर जीत सुनिश्चित की। बांग्लादेश ने रविवार कोडोमिनिका में हुए शुरुआती मैच में 52 रन और मंगलवार को इसी स्थान पर तीन विकेट से जीत दर्ज की।

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज से पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया था, जिसमें घरेलूटीम के खिलाड़ियों ने बहिष्कार कर दिया था।

घरेलू टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 47.4 ओवर में 248रन के स्कोर पर समेट दिया। सिद्दिकी और उनके सलामी जोड़ीदार तमीम इकबाल ने पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत कराई।

टीम ने 28वें ओवर में 133 रन पर पांच विकेट गंवा दिए, लेकिन महमूदुल्लाह ने मुश्फिकर रहीम के साथ मिलकर छठेविकेट के लिए 50 रन जोड़े। फिर महमूदुल्लाह और नईम इस्लाम ने सातवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। इससे पहले ऑफ स्पिनर महमूदुल्लाह, तेज गेंदबाज महबूबुल आलम और स्पिनर अब्दुर रज्जाक ने दो-दो विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें