फोटो गैलरी

Hindi Newsअब मोबाइल तुम्हारे लिए

अब मोबाइल तुम्हारे लिए

किड्स मोबाइल फोन तुम्हारे लिए बाजार में उतारा है एक चीन की मोबाइल कंपनी ने। यह मोबाइल कंपनी बच्चों के लिये खिलौने बनाती है, मगर अब इसने यह खास मोबाइल फोन उतारा है। इस मोबाइल फोन के अंदर कई खास बात...

अब मोबाइल तुम्हारे लिए
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Jul 2009 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

किड्स मोबाइल फोन तुम्हारे लिए बाजार में उतारा है एक चीन की मोबाइल कंपनी ने। यह मोबाइल कंपनी बच्चों के लिये खिलौने बनाती है, मगर अब इसने यह खास मोबाइल फोन उतारा है। इस मोबाइल फोन के अंदर कई खास बात हैं।

जीएसएम युक्त यह मोबाइल देखने में किसी भी खिलौने मोबाइल से कम नहीं है, मगर इससे फोन किया जा सकता है।  इसमें एक से चार नम्बर तक स्टोर किये जा सकते हैं। तुम्हारे लिए इसे कम से कम फंग्शन वाला बनाया गया है। इसमें कीपैड के नाम पर उपयोग में लाने के लिये केवल छह बटन हैं। इनमें से दो बटन फोन करने और सुनने के लिये हैं तो बाकी बटन नम्बर स्टोर करने के लिये हैं।

इस फोन की सबसे अच्छी बात यह है कि यह फोन बेहद कम रेडियेशन वाला है, जिससे बच्चों को खतरे की आशंका नहीं है। इससे मैसेज भी किया जा सकता है। मजे की बात है कि इस फोन से आसानी से पता लगाया जा सकता है कि तुम कहां पर हो। ऐसा बच्चों की सही जानकारी लेने के लिये ही किया गया है।

अब डालते हैं इसकी कुछ और खूबियों पर एक नजर। यदि पेरेंट्स चाहें तो इस पर की जाने वाली बातों को एक सीमा में बांध सकते हैं। नन्हे उस्ताद कहीं परेशानी में ना पड़ जाएं, इसके लिये इसमें एमरजेंसी कॉल और मैसेज की सुविधा भी दी गई है। इसमें तुम्हारे खेलने के लिये गेम की सुविधा भी दी गई है, ताकि जरूरत के वक्त तुम अपना मनोरंजन भी कर सको। इसकी छोटी-सी स्क्रीन पर गेम खेला जा सकता है।

चीन की यूकॉम कंपनी ने यह फोन पांच से दस साल के बच्चों के लिये बनाया है, मगर बच्चों अभी भारत के बाजार में इसे आने में कुछ दिन जरूर लग सकते हैं। वैसे यह फोन चीन के बाजार में तो धूम मचा ही चुका है। जल्दी ही यह फोन भारतीय बाजार से होकर तुम्हारे हाथों में आ जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें