फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवादियों के बंद के दौरान हिंसा की आशंका, अलर्ट घोषित

माओवादियों के बंद के दौरान हिंसा की आशंका, अलर्ट घोषित

केन्द्र ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के आह्वान पर देश के पांच राज्यों में कल से 48 घंटे के बंद के दौरान नक्सली हिंसा की आशंका के मद्देनजर राज्यों को अलर्ट कर दिया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय...

माओवादियों के बंद के दौरान हिंसा की आशंका, अलर्ट घोषित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Jun 2009 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के आह्वान पर देश के पांच राज्यों में कल से 48 घंटे के बंद के दौरान नक्सली हिंसा की आशंका के मद्देनजर राज्यों को अलर्ट कर दिया है।


केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद नक्सल प्रभावित राज्यों खासकर बिहार, छत्तीसगढ, झारखंड, उड़ीसा एवं पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है। खुफिया एजेंसियों ने सूचना दी है कि बंद के दौरान नक्सली सुरक्षाबलों आर्थिक प्रतिष्ठानों, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों, वाहनों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।


गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि नक्सली सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए बडे़ पैमाने पर भूमिगत विस्फोटों का सहारा ले सकते हैं। इसलिए उन्हें सावधानी से काम लेना होगा।
 उल्लेखनीय है कि लालगढ़ अभियान के विरोध में माओवादी ने सोमवार से बिहार पश्चिम बंगाल, उडीसा, छत्तीसगढ़ एवं झारखंड में 48 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें