फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवादी हिंसा पर माकपा की अहम बैठक

माओवादी हिंसा पर माकपा की अहम बैठक

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलितब्यूरो की महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को  शुरू हुई। बैठक में लालगढ़ पर माओवादियों के कब्जे ,पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में चुनाव बाद हुई हिंसा ,केरल में पार्टी...

माओवादी हिंसा पर माकपा की अहम बैठक
एजेंसीFri, 19 Jun 2009 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलितब्यूरो की महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को  शुरू हुई। बैठक में लालगढ़ पर माओवादियों के कब्जे ,पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में चुनाव बाद हुई हिंसा ,केरल में पार्टी संगठन के सामने उत्पन्न समस्याओं और हाल के लोकसभा चुनाव में पार्टी की अब तक की सबसे बुरी हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी ।

पोलितब्यूरो और केंद्रीय समिति की बैठक में माकपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं। पार्टी नेताओं की मुख्य चिंता माओवादी हिंसा से निपटने के तौर तरीके तलाशने होंगे। उनका आरोप है कि इस हिंसा को तृणमूल कांग्रेस का सक्रिय समर्थन प्राप्त है जो  पश्चिम बंगाल की वाम मोर्चा सरकार को अस्थिर करने की पूरी कोशिश कर रही है ।

पोलितब्यूरो सदस्य एमके पंधे ने कहा कि यह चुनाव की समीक्षा बैठक है। पूछे जाने पर कि क्या बैठक में लालगढ़ का मसला भी उठेगा। उन्होंने कहा कि हमें उस पक्ष पर भी विचार करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें