फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन माकपा नेताओं की नक्सली हिंसा में मौत

तीन माकपा नेताओं की नक्सली हिंसा में मौत

पश्चिम बंगाल के झारग्राम में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के तीन नेताओं की संदिग्ध माओवादियों ने बुधवार तड़के गोली मारकर हत्या कर दी। बुधवार सुबह ही 150 माओवादियों के लालगढ़ से झरग्राम पहुंचने...

तीन माकपा नेताओं की नक्सली हिंसा में मौत
एजेंसीWed, 17 Jun 2009 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के झारग्राम में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के तीन नेताओं की संदिग्ध माओवादियों ने बुधवार तड़के गोली मारकर हत्या कर दी। बुधवार सुबह ही 150 माओवादियों के लालगढ़ से झरग्राम पहुंचने की सूचना मिली थी।

झारग्राम के अनुमंडल अधिकारी अलगनाथन ने बताया कि बांकसोल गांव में माकपा की स्थानीय समिति के सचिव अनिल महतो पार्टी के दो अन्य नेताओं अभिजीत महतो और टिंकू महतो के साथ राजमार्ग पर एक दुकान में चाय पी रहे थे। तभी मोटर साइकिलों पर सवार छह संदिग्ध माओवादियों ने तीनों नेताओं पर गोलीबारी कर दी, जिसमें इन सभी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

अलगनाथन ने बताया कि हमलावर घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि माकपा की प्रदेश इकाई ने इन तीनों को झारग्राम में रात के समय माओवादियों के मिलों पर निगरानी रखने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने बताया कि प्रशासन को बुधवार सुबह ही लगभग 150 माओवादियों के लालगढ़ से झारग्राम पहुंचने की सूचना मिली थी।

स्थानीय प्रशासन ने इस सूचना के आधार पर घुसपैठिए माओवादियों से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां बुधवार सुबह ही झारग्राम में तैनात की थी। इनकी मदद से स्थानीय पुलिसकर्मी माओवादियों की तलाश में जुटी है और इनके सफाए के लिए किसी भी समय अभियान शुरू किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें