फोटो गैलरी

Hindi News3 जुलाई को रेल बजट, 6 जुलाई को आम बजट

3 जुलाई को रेल बजट, 6 जुलाई को आम बजट

हाल में सम्पन्न आम चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में बनी नई सरकार का पहला संसद सत्र दो जुलाई से प्रारंभ होगा। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद डॉ. सिंह के पहली विदेश यात्रा पर...

3 जुलाई को रेल बजट, 6 जुलाई को आम बजट
एजेंसीMon, 15 Jun 2009 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल में सम्पन्न आम चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में बनी नई सरकार का पहला संसद सत्र दो जुलाई से प्रारंभ होगा। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद डॉ. सिंह के पहली विदेश यात्रा पर रुस रवाना होने से पहले यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में संसद का बजट सत्र दो जुलाई से सात अगस्त तक बुलाने का फैसला किया गया।

संसदीय कार्यमंत्री पवन कुमार बंसल ने संवाददाताओं को बताया कि आम बजट छह जुलाई को पेश किया जाएगा। उससे पूर्व तीन जुलाई को रेल बजट पेश होगा। उन्होंने बताया कि बजट सत्र से पूर्व दो जुलाई को आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा। बैठक में डॉ. सिंह की रुस यात्रा के दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से प्रस्तावित मुलाकात के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी विचार-विमर्श हुआ।

उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती सरकार ने गत बजट सत्र में लेखानुदान पेश किया था इसलिए नियमानुसार सरकार को 31 जुलाई से पूर्व अंतरिम बजट पेश करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें