फोटो गैलरी

Hindi Newsडिग्री कॉलेजों में शुरू हुआ मिशन एडमिशन

डिग्री कॉलेजों में शुरू हुआ मिशन एडमिशन

दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी मिशन एडमिशन शुरू हो गया है। वीएमएलजी ने प्रवेश प्रक्रिया में बाजी मार ली है। यहां आज से रजिस्ट्रशन शुरू हो गए हैं। अन्य कॉलेजों में 15 जून से नामांकन प्रक्रिया शुरू...

डिग्री कॉलेजों में शुरू हुआ मिशन एडमिशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 05 Jun 2009 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी मिशन एडमिशन शुरू हो गया है। वीएमएलजी ने प्रवेश प्रक्रिया में बाजी मार ली है। यहां आज से रजिस्ट्रशन शुरू हो गए हैं। अन्य कॉलेजों में 15 जून से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। सभी कॉलेजों ने 15 जुलाई से क्लासें चलाने का दावा किया है।


शहर के एकमात्र गर्ल्स कॉलेज में नामांकन शुरू हो गया है। कॉलेज प्राचार्य फैरिना वाल्टर ने बताया कि कॉलेज में जुलाई के प्रथम सप्ताह तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। यहां 15 जुलाई से क्लासें शुरू होंगी। एसडी कॉलेज में 15 जून से नामांकन शुरू होगा। कॉलेज प्राचार्य डा.सुखबीर सिंह ने बताया कि तीस जून तक नामांकन स्वीकार किए जाएंगे। पहली कट ऑफ लिस्ट तीन जुलाई को जारी होगी और पांच से पंद्रह जुलाई तक प्रवेश होंगे। प्रत्येक सेक्शन में सीटों की संख्या साठ रहेगी। इस तरह एसडी कॉलेज में 360 बीए तथा 180 बीकॉम के प्रवेश होंगे। एमएमएच कॉलेज ने नामांकन के लिए 15 से 28 जून तय किया है।

कॉलेज प्राचार्य डा.एमपी सिंह ने बताया कि पहली जुलाई को प्रथम कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी जएगी। इसके बाद 15 जुलाई तक सभी प्रवेश पूरे कर लिए जाएंगे। विश्वविद्यालय ने भी सभी कॉलेजों को निर्देश जारी किए हैं कि किसी भी सूरत में 15 जुलाई तक प्रवेश पूरे हो जाएं और क्लासें शुरू हो। कॉलेजों ने इसी निर्देश पर अपना शेडच्यूल तय किया है। इंटर के अच्छे रिजल्ट के चलते इस बार ग्रेजुएशन में प्रवेश को लेकर मारामारी रहेगी। उधर विश्वविद्यालय ने स्पष्ट कर दिया है कि एक सेक्शन में साठ से अधिक प्रवेश नहीं होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें