फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन दिन में स्वात पर पूर्ण कब्जा: पाक सेना

तीन दिन में स्वात पर पूर्ण कब्जा: पाक सेना

पाकिस्तानी सेना स्वात घाटी में तीन दिन के अंदर पूर्ण नियंत्रण कायम कर लेगी। पाक सेना ने कहा कि तालिबान के नेताओं की मौत होने तक उसका अभियान जारी रहेगा और इसके बाद एक वर्ष तक इलाके में रहकर तालिबान को...

तीन दिन में स्वात पर पूर्ण कब्जा: पाक सेना
एजेंसीWed, 03 Jun 2009 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी सेना स्वात घाटी में तीन दिन के अंदर पूर्ण नियंत्रण कायम कर लेगी। पाक सेना ने कहा कि तालिबान के नेताओं की मौत होने तक उसका अभियान जारी रहेगा और इसके बाद एक वर्ष तक इलाके में रहकर तालिबान को खत्म करेंगे और तालिबान के फिर सिर उठाने की सभी संभावनाओं को खत्म कर वह इलाके से हटेगी।

पाकिस्तानी सेना के अनुसार तालिबान के खिलाफ अप्रैल के उत्तरार्ध में शुरू इस अभियान में अब तक 1300 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके हैं तथा सेना के 90 जवान शहीद हुए हैं। लेकिन तालिबान के बड़े नेता अभी तक भूमिगत है।

पाकिस्तान की तीनों सेनाओं के संयुक्त प्रवक्ता मेजर जनरल अतहर अब्बास ने बताया कि स्वात घाटी के सभी कस्बे और गांवों से अगले तीन दिन में तालिबान का सफाया हो जाएगा। हालांकि इलाके में तालिबान की पूरी तरह से सफाई में दो महीने लग जाएंगे।

पाकिस्तानी सेना के एक कमांडर ऐजाज एवान ने कहा कि तालिबानी नेताओं के भूमिगत होने के कारण पाकिस्तानी सेना इलाके की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि सेना अब काबल कस्बे पर धावा बोलने जा रही है, जहां तालिबानी नेता छिपे हो सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें