फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहारः उग्र भीड़ ने लगाई तीन ट्रेनों में आग

बिहारः उग्र भीड़ ने लगाई तीन ट्रेनों में आग

बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के खुसरुपुर स्टेशन के निकट सोमवार को स्थानीय लोगों ने तीन ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन में भी तोड़फोड़ की। लोग श्रमजीवी...

बिहारः उग्र भीड़ ने लगाई तीन ट्रेनों में आग
एजेंसीMon, 01 Jun 2009 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के खुसरुपुर स्टेशन के निकट सोमवार को स्थानीय लोगों ने तीन ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन में भी तोड़फोड़ की। लोग श्रमजीवी एक्सप्रेस रोकने की मांग कर रहे थे।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (रेल) एएस निम्ब्रान ने बताया कि ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर सुबह से ही स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान दरभंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन जब वहां पहुंची तभी यात्रियों ने खुसरुपुर होम सिग्नल के पास ट्रेन को रोक कर उसके एक एसी डिब्बे में आग लगा दी, जिससे डिब्बे को काफी क्षति पहुंची है। साथ ही भीड़ ने विक्रमशीला एक्सप्रेस और पटना-राजगीर ट्रेन में भी आग लगा दी। हालांकि आग पर तत्काल काबू पा लिया गया है।

निम्ब्रान ने बताया कि रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को काबू में कर लिया। पुलिस ने को देखते ही प्रदर्शन कर रहे लोग फरार हो गए। इसी रेलखंड के बंका घाट स्टेशन के निकट स्थानीय लोगों ने ट्रेन की ठहराव की मांग को लेकर श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन को रोके रखा। बाद में रेलवे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद यातायात सामान्य हो सका।

उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे के कुछ स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव को समाप्त कर दिया है और इसी को लेकर स्थानीय लोग कई स्टेशनों पर कल से ही रेलवे लाइन पर धरना एवं प्रदर्शन कर विरोध जता रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें