फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेशों में रहने वाले भारतीयों का बनेगा डाटा बैंक

विदेशों में रहने वाले भारतीयों का बनेगा डाटा बैंक

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हुए हमले के मद्देनजर प्रवासी मामलों के केन्द्रीय मंत्री वायलार रवि ने कहा है कि सरकार विदेशो में रहने वाले प्रवासियों विशेषकर भारतीय छात्रों  का डाटा...

विदेशों में रहने वाले भारतीयों का बनेगा डाटा बैंक
एजेंसीMon, 01 Jun 2009 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हुए हमले के मद्देनजर प्रवासी मामलों के केन्द्रीय मंत्री वायलार रवि ने कहा है कि सरकार विदेशो में रहने वाले प्रवासियों विशेषकर भारतीय छात्रों  का डाटा बैंक बनाने की योजना को शीघ्र मूर्तरुप देगी ताकि उनके खिलाफ होने वाले हमलों और उत्पीड़न की व्यवस्थित जांच की जा सके।


रवि ने बताया कि डाटा बैंक से भारतीय उच्चायुक्त और राजदूतों को भारतीयों के खिलाफ होने वाले अत्याचारों के मामलों पर एहतियाती कदम उठाने और इन्हें शीघ्र निपटाने में मदद मिलेगी।


ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों के खिलाफ हो रहे हमलों पर केन्द्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए  रवि ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त के संपर्क में है और जल्द ही एक विस्तृत रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।


उन्होंने कहा कि इस घटना के नस्लवाद से जुड़े होने की पुष्टि विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद ही की जा सकती है। छात्रों पर हुए हमलों की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि एक ऐसी योजना बनाई जाएगी जिससे विदेशो में रहने वाले छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें