फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी में दरोगा भर्ती प्रक्रिया पर रोक

यूपी में दरोगा भर्ती प्रक्रिया पर रोक

यूपी में चल रही दरोगा भर्ती की प्रक्रिया फिलहाल रुकी रहेगी। यह आश्वासन महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने मंगलवार को हाईकोर्ट में इस मामले में दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया। इस पर कोर्ट ने कोई...

यूपी में दरोगा भर्ती प्रक्रिया पर रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Mar 2015 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में चल रही दरोगा भर्ती की प्रक्रिया फिलहाल रुकी रहेगी। यह आश्वासन महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने मंगलवार को हाईकोर्ट में इस मामले में दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया। इस पर कोर्ट ने कोई अंतरिम आदेश न देते हुए पक्षकारों को जवाब का समय प्रदान किया और याचिका पर सुनवाई के लिए 30 अप्रैल की तारीख लगा दी।

यह आदेश न्यायमूर्ति वीके बिड़ला ने साकेत कुमार व अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया। दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा में मनाही के बावजूद व्हाइटर का इस्तेमाल करने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में प्रदेश के महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने आश्वासन दिया कि फिलहाल नियुक्ति प्रक्रिया नहीं जारी रहेगी।

याचिका में कहा गया है कि दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा में ओएमआर शीट पर व्हाइटनर लगाना मना था। इसके बावजूद व्हाइटर का प्रयोग करने वाले अभ्यर्थियों को सफल घोषित कर दिया गया। सूचना के अधिकार के तहत सूचना में इसकी पुष्टि भी की गई। आरोप है कि ऐसे उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में वर्ग विशेष के अधिकतर थे। साथ ही इसी की आड़ में कई चहेतों को ओएमआर शीट पर व्हाइटनर के इस्तेमाल से उत्तीर्ण कर दिया गया। दूसरी ओर अन्य वर्ग के अभ्यर्थी अनुत्तीर्ण कर दिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें