फोटो गैलरी

Hindi Newsमदद मांगने गये महापौरों को केजरीवाल ने बैरंग लौटाया

मदद मांगने गये महापौरों को केजरीवाल ने बैरंग लौटाया

वित्तीय संकट से जूझ रहे दिल्ली के तीनों निगमों के महापौरों को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शनिवार को यह कहकर बैरंग लौटा दिया कि सरकार के सामने संसाधनों को लेकर पहले ही बहुत दिक्कते हैं। उत्तरी दिल्ली नगर...

मदद मांगने गये महापौरों को केजरीवाल ने बैरंग लौटाया
एजेंसीSat, 21 Mar 2015 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्तीय संकट से जूझ रहे दिल्ली के तीनों निगमों के महापौरों को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शनिवार को यह कहकर बैरंग लौटा दिया कि सरकार के सामने संसाधनों को लेकर पहले ही बहुत दिक्कते हैं।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर योगेंन्द्र चांदौलिया, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर खुशीराम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर मीनाक्षी ने निकायों के समक्ष गहरे वित्त संकट और उन्हें मदद देने के लिए केजरीवाल से दिल्ली सचिवालय में मुलाकात की थी।

चंदौलिया ने बताया कि मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री से चौथे दिल्ली वित्त आयोग की रिपोर्ट को दिल्ली विधानसभा में पेश करने और इसकी सिफारिशों को लागू करने की मांग की थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से यह आग्रह किया गया कि तीनों निगम घोर आर्थिक संकट में हैं और उन्हें दिल्ली सरकार से वैश्विक शेयर के रूप में लम्बित 302 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी जाये1 लेकिन मुख्यमंत्री ने इससे इंकार कर दिया।

महापौर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के समक्ष संसाधनों की बहुत किल्लत है और उसे स्वयं ही कम से कम पांच हजार करोड़ रुपये चाहिए। आर्थिक संकट के वजह से निगमों के कर्मचारियों को पिछले कई माह से वेतन मिलने में काफी कठिनाइयां आ रही हैं। चंदौलिया ने कहा कि केजरीवाल से कर्मचारियों से वेतन भुगतान के लिए ऋण देने का आग्रह किया गया था उससे भी उन्होंने इंकार कर दिया। चंदौलिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय से सहायता मांगने की बात कही है और कहा है कि वहां से जब धनराशि मिलेगी तो वह निगमों को भी मुहैया कराएगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें