फोटो गैलरी

Hindi Newsमुरादाबाद समेत पंद्रह स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा

मुरादाबाद समेत पंद्रह स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा

मुंबई के लिए ट्रेन न चलाकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मुरादाबाद को मायूस किया है पर राष्ट्रीय पटल पर मुरादाबाद को संचार के आधुनिकीकरण से भी जोड़ा है। मंडल के एक दर्जन से ज्यादा रेलवे स्टेशनों को...

मुरादाबाद समेत पंद्रह स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Feb 2015 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के लिए ट्रेन न चलाकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मुरादाबाद को मायूस किया है पर राष्ट्रीय पटल पर मुरादाबाद को संचार के आधुनिकीकरण से भी जोड़ा है। मंडल के एक दर्जन से ज्यादा रेलवे स्टेशनों को वाई-फाई की सुविधा से जोड़ा गया है। रेल मंत्री ने सुरक्षा, संरक्षा व सफाई व्यवस्था को अमल में लाने की योजना तैयार की है। वहीं बिजली बचत के लिए विद्युतीकरण पर जोर दिया गया है। इससे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ने की संभावनाएं है। मुरादाबाद रेल मंडल को इसका फायदा होगा। अमृतसर से हावड़ा तक रेल रूट विद्युतीकरण हो चुका है। अगले एक साल के भीतर दिल्ली रूट से भी ट्रेनों बिजली से दौड़ेंगी।

हालांकि मोदी सरकार के दूसरे रेल बजट में मुरादाबाद की बड़ी ‘अरजी’ को मंत्री सुरेश प्रभु ने खारिज कर दी। स्थानीय लोगों को मुंबई के लिए सीधी ट्रेन के चलने या विस्तार की खास उम्मीद थी। लेकिन रेल मंत्री ने नई ट्रेन की घोषणा न कर ‘सुधारवादी सोच’ की नई परंपरा कायम की है। बजट में जिन स्टेशनों को इंटरनेट से लैस किया गया है। उनमें ए-वन श्रेणी के तीन स्टेशन हरिद्वार, देहरादून व बरेली और ए - श्रेणी के मुरादाबाद, शाहजहांपुर, हरदोई, हापुड़, रुड़की, चंदौसी, रामपुर और बी श्रेणी के लक्सर, नजीबाबाद, रायवाला, ऋषिकेश और अमरोहा स्टेशन रहेंगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें