फोटो गैलरी

Hindi Newsसीपीडब्ल्यूडी के कामकाज में बदलाव की जरूरत: वेंकैया

सीपीडब्ल्यूडी के कामकाज में बदलाव की जरूरत: वेंकैया

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को केंद्रीय लोक निर्माण विभाग से अपनी सार्वजनिक छवि में बदलाव लाने की दिशा में काम करने को कहा। नायडू ने सीपीडब्ल्यूडी के 30 हजार कर्मचारियों...

सीपीडब्ल्यूडी के कामकाज में बदलाव की जरूरत: वेंकैया
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Jan 2015 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को केंद्रीय लोक निर्माण विभाग से अपनी सार्वजनिक छवि में बदलाव लाने की दिशा में काम करने को कहा।

नायडू ने सीपीडब्ल्यूडी के 30 हजार कर्मचारियों तक पहुंचते हुए संगठन के कामकाज पर चिंता साझा की। सरकारी स्वामित्व वाले निर्माण संस्थान के 160 सालों के इतिहास में पहली बार किसी मंत्री ने देश में 33 स्थानों पर सभी कर्मचारियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग और वेब स्ट्रिमिंग के जरिए संबोधित किया। उन्होंने जोर दिया कि सीपीडब्ल्यूडी को अपने कामकाज और समय पर काम पूरा करके अपनी सार्वजनिक छवि में सुधार करने के साथ भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने, पारदर्शिता एवं जवाबदेही तय करने की जरूरत है। एक घंटे तक चली बातचीत के दौरान नायडू ने सीपीडब्ल्यूडी के शीर्ष नेतृत्व एवं सभी कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि अप्रैल 2015 से ठेकेदारों को पांच करोड़ रुपये से अधिक लागत के काम का भुगतान सामाजिक एवं तीसरे पक्ष से आडिट के बाद ही किया जाए और अप्रैल 2015 से सभी 274 डिवीजन से केवल ऑनलाइन भुगतान ही हो। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि सीपीडब्ल्यूडी और मंत्रालय कर्मचारियों के लिए बेहतर कामकाजी माहौल बनाने के लिए सभी जरूरी उपाए करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें