फोटो गैलरी

Hindi Newsसमुद्र में डूबी संदिग्ध नौका के मलबे की तलाश जारी

समुद्र में डूबी संदिग्ध नौका के मलबे की तलाश जारी

अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल द्वारा पीछा किए जाने के बाद विस्फोट करने वाली रहस्यमयी नौका के मलबे और उस पर सवार चार लोगों के शव खोजने का काम चल रहा है। ताकि उन लोगों के इरादे के बारे में सही...

समुद्र में डूबी संदिग्ध नौका के मलबे की तलाश जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Jan 2015 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल द्वारा पीछा किए जाने के बाद विस्फोट करने वाली रहस्यमयी नौका के मलबे और उस पर सवार चार लोगों के शव खोजने का काम चल रहा है। ताकि उन लोगों के इरादे के बारे में सही निष्कर्ष तक पहुंचा जा सके।

इस बीच, प्रवासी भारतीय दिवस और वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रमों के मद्देनजर गुजरात की समुद्री सीमा पर गश्त और हवाई निगरानी बढ़ा दी गई है। इन कार्यक्रमों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई विदेशी अतिथि शिरकत करेंगे।

तटरक्षक बल के कमांडर (उत्तर पश्चिम क्षेत्र) कुलदीप सिंह शेयोरन ने शनिवार को गांधीनगर में मलबे की तलाश करने की जानकारी दी। साथ ही समुद्र में दो अन्य संदिग्ध नौकाओं के बारे में मीडिया से आ रही खबरों पर शेयोरन ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

उन्होंने 31 दिसंबर के अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि तटरक्षक बल ने नौका पर ध्यान केंद्रित किया, क्योंकि उसे चालक दल के सदस्यों की पहचान के बारे में संदेह पैदा हुआ था। वे पहनावे से मछुआरे नहीं लग रहे थे। उनके पास मछली पकडम्ने का जाल भी नहीं था। शेयोरन ने कहा कि हमने नौका पर चार लोग देखे,  उन्होंने टी शर्ट और हाफ पैंट पहन रखी थी, और इससे हमें संदेह पैदा हुआ।

उन्होंने कहा, तटरक्षक बल ने इस नौका को पकड़ने के लिए आदर्श अभियान प्रक्रिया (एसओपी) का पालन किया। खुफिया जानकारी मिली थी कि यह नौका कुछ गैरकानूनी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची से रवाना हुई थी। हालांकि, नौका पर आतंकियों के सवार होने के सवाल पर शेयोरन ने कहा कि इस बारे में जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें