फोटो गैलरी

Hindi Newsजम्मू, कठुआ सीमा के निकट पाक ने दो बार तोड़ा संघर्षविराम

जम्मू, कठुआ सीमा के निकट पाक ने दो बार तोड़ा संघर्षविराम

जम्मू और कठुआ जिलों में भारत-पाक सीमा के निकट पाकिस्तानी सेनाओं ने दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिस पर बीएसएफ ने जबावी कार्रवाई की। पिछले चार दिनों में चौथी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया...

जम्मू, कठुआ सीमा के निकट पाक ने दो बार तोड़ा संघर्षविराम
एजेंसीSat, 27 Dec 2014 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू और कठुआ जिलों में भारत-पाक सीमा के निकट पाकिस्तानी सेनाओं ने दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिस पर बीएसएफ ने जबावी कार्रवाई की। पिछले चार दिनों में चौथी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है।
    
एक पुलिस अधिकारी ने बताया जम्मू जिले के अरनिया सब सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विक्रमन चौकी पर शुक्रवार देर रात पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि यह गोलीबारी रात में लगभग डेढ़ बजे तक चलती रही। इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
    
अधिकारी ने बताया कि संघर्ष विराम की एक अन्य घटना में, पाकिस्तानी सैनिकों ने कल रात कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में जबोवाल चौकी पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि इस संक्षिप्त मुठभेड़ में किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है।
    
पिछले चार दिनों में संघर्ष विराम की यह चौथी घटना है। 25 दिसंबर को पाकिस्तानी रैंजर्स ने अकारण ही कठुआ जिले के हीरानगर सब सेक्टर के पंसार सीमावर्ती चौकी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। 24 दिसंबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पंसार बीआेपी क्षेत्र के अग्रिम इलाके में मोर्टार से हमला किया और गोलीबारी की।
    
पूरे अगस्त और अक्तूबर में लगभग 15 दिन तक वे सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाते रहे जिसमें 11 लोग मारे गये और 100 से अधिक घायल हुये। 32,000 से अधिक लोग विस्थापित भी हुये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें