फोटो गैलरी

Hindi Newsखास होगा वाजपेयी का 90वां जन्मदिन

खास होगा वाजपेयी का 90वां जन्मदिन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन का उत्साह भारत रत्न की घोषणा से दोगुना हो गया है। वाजपेयी के घर पर तो कोई विशेष कार्यक्रम नहीं होंगे, लेकिन उनके जन्मदिन पर फिक्की सभागार में भजन...

खास होगा वाजपेयी का 90वां जन्मदिन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 Dec 2014 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन का उत्साह भारत रत्न की घोषणा से दोगुना हो गया है। वाजपेयी के घर पर तो कोई विशेष कार्यक्रम नहीं होंगे, लेकिन उनके जन्मदिन पर फिक्की सभागार में भजन संध्या, कांस्टीट्यूशन क्लब में प्रभात झा द्वारा संपादित ‘हमारे अटल जी’ पुस्तक का लोकार्पण होगा। सुशासन दिवस पर सरकार के कार्यक्रम तो तय हैं ही, दूरदर्शन व आकाशवाणी पर भी विशेष कार्यक्रम प्रसारित होंगे।

वाजपेयी के सरकारी आवास 6 ए, कृष्ण मेनन मार्ग पर बुधवार दोपहर से ही नजारा बदला हुआ है। इस साल 25 दिसंबर का दिन वाजपेयी का 90वां जन्मदिन और उनको भारत रत्न दिए जाने की दोहरी खुशी लेकर आ रहा है। हालांकि वाजपेयी के स्वास्थ्य को देखते हुए इसे इसे सादा ढंग से ही मनाया जाएगा।

वाजपेयी के राजनीतिक जीवन के अभिन्न साथी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ कई केंद्रीय मंत्री वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई देने जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में सुशासन दिवस कार्यक्रम के बाद दिल्ली लौटकर वाजपेयी को बधाई देने जाएंगे।

तमाम निजी टीवी चैनलों पर वाजपेयी से संबंधित कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। इस मौके के लिए दूरदर्शन और आकाशवाणी ने भी खास तैयारी की है। वाजपेयी के चार दशकों के सक्रिय राजनीतिक जीवन को केंद्र में रखकर बनाई डाक्यूमेंट्री ‘गीत नया गाता हूं’ डीडी नेशनल पर दिन में 11 बजे प्रसारित की जाएगी। राष्ट्रीय नेता राजनेता नामक एक और कार्यक्रम का प्रसारण गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें