फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी सरकार से उद्योगपतियों को बड़ी उम्मीद

मोदी सरकार से उद्योगपतियों को बड़ी उम्मीद

भारत की आर्थिक वृद्धि दर बढ़ाने के लिए सुधारों को लेकर महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा और जापान की मित्सुबिशी कारपोरेशन के चेयरमैन योरिहिको कोजिमा सहित उद्योगपतियों को नरेंद्र मोदी की अगुवाई...

मोदी सरकार से उद्योगपतियों को बड़ी उम्मीद
एजेंसीWed, 05 Nov 2014 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की आर्थिक वृद्धि दर बढ़ाने के लिए सुधारों को लेकर महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा और जापान की मित्सुबिशी कारपोरेशन के चेयरमैन योरिहिको कोजिमा सहित उद्योगपतियों को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार से बड़ी उम्मीद हैं।

भारत में निवेश आकर्षित करने के लिए नियमन में ढील, व्यापार उदारीकरण और ढांचागत विकास को मुख्य कारकों के तौर पर रेखांकित करते हुए कोजिमा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने व्यापक स्तर पर सुधारों की पहल की है और मुझे पक्का विश्वास है कि इससे इन लक्ष्यों को हासिल करने में मदद मिलेगी।

यहां भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में कोजिमा ने कहा कि भारत में कारोबार करना मुश्किल था, क्योंकि अलग़़-अलग राज्यों में अलग अलग नियमन व कराधान हैं और मित्सुबिशी जैसी जापानी फर्में उम्मीद करती हैं कि मोदी द्वारा जापान यात्रा के दौरान दिए गए आश्वासन से व्यवस्था में बदलाव आएगा।

इसी तरह का विचार व्यक्त करते हुए महिंद्रा ने कहा कि ढांचागत परियोजनाओं के सिरे चढ़ने के साथ ही भारत में निवेश का प्रवाह शुरू हो जाएगा जिससे आर्थिक वृद्धि दर में तेजी लाने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें