फोटो गैलरी

Hindi Newsकर मामले में भारत के साथ सहयोग कर रहा है स्विटजरलैंड

कर मामले में भारत के साथ सहयोग कर रहा है स्विटजरलैंड

भारत में स्विटजरलैंड के राजदूत लाइनस वॉन कैस्टलमर ने गुरुवार को कहा कि उनका देश कर मामलों में भारत के साथ पूरी तरह सहयोग कर रहा है। स्विस राजदूत का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि भारत के कर...

कर मामले में भारत के साथ सहयोग कर रहा है स्विटजरलैंड
एजेंसीWed, 15 Oct 2014 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में स्विटजरलैंड के राजदूत लाइनस वॉन कैस्टलमर ने गुरुवार को कहा कि उनका देश कर मामलों में भारत के साथ पूरी तरह सहयोग कर रहा है।

स्विस राजदूत का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि भारत के कर अधिकारी स्विटरलैंड में वहां के समकक्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। राजस्व सचिव शक्तिकांत दास की अगुवाई में भारतीय प्रतिनिधि मंडल बर्न में है और उसकी कर मामलों को सुलझाने के लिए स्विटजरलैंड के अधिकारियों के साथ बैठक का कार्य्रकम है।

इन कर मामलों में भारतीय नागरिकों द्वारा स्विटजरलैंड के बैंकों में कथित रूप से काला धन जमा कराने से सम्बद्ध मुद्दा भी है। कैस्टलमर यहां उद्योग मंडल एसोचैम द्वारा आयोजित एक कार्य्रकम के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि स्विटजरलैंड कर मामलों में भारतीय अधिकारियों के साथ पूरी तरह सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले के मुद्दों को अंतरराष्ट्रीय दायित्वों का सम्मान करते हुए व्यावहारिक तरीके से निपटाया जाना चाहिए।

बर्न में दोनों पक्षों की बैठक के सबंध में कैस्टलमर ने कहा कि यह दोनों देशों के बीच आर्थिक क्षेत्र में सहयोग के बारे में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें