फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे स्टेशन के बाहर दो व्यक्ति गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन के बाहर दो व्यक्ति गिरफ्तार

कानपुर के सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बाहर रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बुधवार तड़के दो संदिग्ध व्यक्तियों को पचास लाख रुपए के साथ पकड़ा जबकि उनका तीसरा साथी फरार हो गया। दोनों इस राशि पर कोई सफाई पेश नहीं कर...

रेलवे स्टेशन के बाहर दो व्यक्ति गिरफ्तार
एजेंसीWed, 15 Oct 2014 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बाहर रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बुधवार तड़के दो संदिग्ध व्यक्तियों को पचास लाख रुपए के साथ पकड़ा जबकि उनका तीसरा साथी फरार हो गया। दोनों इस राशि पर कोई सफाई पेश नहीं कर पाए। रेलवे पुलिस को शक है कि दोनों हवाला का कारोबार करते हैं और इसी सिलसिले में कानपुर आये थे। ये लोग दिल्ली जा रहे थे।

जीआरपी के इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि तड़के रेलवे पुलिस की गश्ती टीम को तीन लोग एक बड़े बैग के साथ रेलवे स्टेशन के बाहर दिखे। वे पुलिस को देख घबरा गये और उनका एक साथी वहां से भाग निकला। पुलिस को उन पर शक हुआ। उसने बचे दो लोगों को पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे कारोबार के सिलसिले में कानपुर आये थे और अब दिल्ली जा रहे हैं। जब उनके बैग की तलाशी ली गयी तो उसमें पचास लाख रुपये मिले।

पुलिस उन्हें जीआरपी थाने ले आई। एक ने अपना नाम बहादुर सिंह तथा दूसरे ने अपना नाम दिलीप सिंह बघेला बताया। वे गुजरात के रहने वाले हैं। वे यह नहीं बता पाए कि किस कारोबार के सिलसिले में आए थे और न ही वे कोई दस्तावेज पेश कर पाए।

रेलवे पुलिस को शक है कि यह पैसा हवाला का है और इसे ठिकाने लगाने के लिये वे दिल्ली या कहीं और जा रहे थे। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस इस गिरोह के मुखिया का पता लगा रही है और जांच में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें