फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंडः हुदहुद से निपटने को तीन दिन की छुट्टियां रद्द

झारखंडः हुदहुद से निपटने को तीन दिन की छुट्टियां रद्द

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने समुद्री तूफान ‘हुदहुद’ से निपटने के लिए 11,12 व 13 अक्तूबर को सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बीडीओ-सीओ और...

झारखंडः हुदहुद से निपटने को तीन दिन की छुट्टियां रद्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Oct 2014 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने समुद्री तूफान ‘हुदहुद’ से निपटने के लिए 11,12 व 13 अक्तूबर को सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बीडीओ-सीओ और प्रखंडकर्मियों को प्रखंड मुख्यालय में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

संवाद व संचार व्यवस्था पहले तय कार्यक्रम के अनुसार क्रियान्वित होगी। अधिकारियों को गांवों के संपर्क में रहने को कहा गया है ताकि वहां कोई दुर्घटना होने की स्थिति में तत्काल पहुंचा जा सके। प्रभावित होने वालों को अस्थाई तौर पर ठहराने के लिए पहले से राहत केंद्र चिन्हित करने के निर्देश जारी हुए हैं।

बिजली-पानी और स्वास्थ्य सुविधाओं पर नजर
जिला प्रशासन ने सभी बीडीओ व सीओ को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस आशय के निर्देश दे दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग को अलग से अलर्ट किया गया है। तेज हवा के कारण बिजली आपूर्ति बाधित रहने की आशंका है। शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति बहाल करने के लिए टैंकरों की व्यवस्था के निर्देश निकायों के विशेष पदाधिकारियों और जमशेदपुर के बीडीओ-सीओ सहित अन्य अधिकारियों को दिए गए हैं।

बाढ़ से निपटने की भी तैयारी
‘हुदहुद’ के दौरान होने वाली भारी बारिश के कारण संभावित बाढ़ से निपटने के लिए नाव, ट्यूब व गोताखोर तैनात करने को कहा गया है। इस दौरान साकची थाना स्थित सीसीआर में जिला नियंत्रण कक्ष खोला जाएगा, जो चौबीस घंटे काम करेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें