फोटो गैलरी

Hindi Newsधौनी ने कहा, टी20 में हार के लिए मैं जिम्मेदार

धौनी ने कहा, टी20 में हार के लिए मैं जिम्मेदार

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन रन की करीबी हार का जिम्मा खुद लिया और कहा कि वह आखिरी ओवर में खेल समाप्त करने में नाकाम रहे। भारत...

धौनी ने कहा, टी20 में हार के लिए मैं जिम्मेदार
एजेंसीMon, 08 Sep 2014 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन रन की करीबी हार का जिम्मा खुद लिया और कहा कि वह आखिरी ओवर में खेल समाप्त करने में नाकाम रहे। भारत के सामने 181 रन का लक्ष्य था लेकिन वह विराट कोहली के इंग्लैंड दौरे में पहले अर्धशतक के बावजूद पांच विकेट पर 177 रन ही बना पाया।

धौनी ने कहा कि  ह गेंद पर 17 रन बनाना हमेशा मुश्किल होता है। मैंने पहली गेंद पर चौका लगाया। अंतिम ओवर में मैंने कम से कम दो ऐसे शाट गंवाए जिन पर मैं बाउंड्री जड़ सकता था। यह मुश्किल काम था और यह उन दिनों में से था जब चीजें आपके पक्ष में नहीं जाती। दूसरे छोर पर अंबाती रायुडु थे लेकिन भारतीय कप्तान ने खुद ही जिम्मेदारी लेने का फैसला किया और बीच में एक रन नहीं लिया।

उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि गेंद मेरे बल्ले के बीच में आ रही है इसलिए मुक्षे जिम्मेदारी उठानी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रायुडु उसी समय आया था जो गेंदें उसने खेली उस पर वह बल्ले के बीच से शाट नहीं खेल पाया इसलिए मैंने सोचा कि मुझे जिम्मेदारी लेनी होगी।

धौनी ने कहा कि मैंने ओवर के शुरू में ही फैसला कर लिया था कि मैं इसको फिनिश करने की कोशिश करूंगा। खुद का हौसला बढ़ाना महत्वपूर्ण होता है। रायुडु भी ऐसा कर सकता था लेकिन यह मेरी ताकत है और इसके लिए मैं जिम्मेदारी लेता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें