फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी सेना प्रमुख ने की शरीफ से मुलाकात

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने की शरीफ से मुलाकात

पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के प्रमुख के सोमवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात कर गहराते राजनीतिक संकट का हल निकालने के तरीकों पर विचार-विमर्श करने के बाद से ताजा विवाद शुरू हो गया है। मीडिया...

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने की शरीफ से मुलाकात
एजेंसीMon, 01 Sep 2014 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के प्रमुख के सोमवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात कर गहराते राजनीतिक संकट का हल निकालने के तरीकों पर विचार-विमर्श करने के बाद से ताजा विवाद शुरू हो गया है। मीडिया की खबरों में दावा किया जा है कि बैठक में संकट से घिरे शरीफ को पद छोड़ने की सलाह दी गई है।

टीवी चैनलों की खबरों के अनुसार सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने प्रधानमंत्री शरीफ को पद छोड़ने की सलाह दी है। इसके बाद सरकार और सेना ने इन दावों का अलग अलग खंडन करते हुए इन्हें आधारहीन बताया।
 दुनिया टीवी की खबर के अनुसार जनरल शरीफ ने प्रधानमंत्री को तीन माह की अस्थायी अवधि के लिए इस्तीफा देने को कहा, जैसा की प्रदर्शनकारियों की मांग रही है ताकि पिछले आम चुनाव में कथित धांधली की स्वतंत्र आयोग द्वारा जांच करायी जा सके।

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान एवं पाकिस्तान अवामी तहरीक के प्रमुख ताहिरूल कादरी यह मांग करते रहे हैं कि शरीफ को सीमित समय के लिए हट जाना चाहिए ताकि धांधली के दावों की जांच हो सके। सरकार के एक प्रवक्ता ने टीवी चैनलों पर प्रसारित की जा रही अफवाहों का तुरंत खंडन किया। प्रवक्ता ने अफवाहों को आधारहीन और झूठा करार दिया।

सेना प्रवक्ता मेजर जनरल असीम बाजवा ने भी खबरों से इंकार करते हुए ट्वीट किया, सेना प्रमुख द्वारा प्रधानमंत्री से इस्तीफे या उन्हें अवकाश पर जाने के लिए कहने की खबरें निराधार हैं। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पुत्री मरियम नवाज शरीफ ने भी समाचारों को कुप्रचार कहकर खारिज कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें