फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड में मौसम साफ, तीर्थयात्री धामों के लिये रवाना

उत्तराखंड में मौसम साफ, तीर्थयात्री धामों के लिये रवाना

उत्तराखंड में कुछ जगहों पर हुई बहुत हल्की से मध्यम बारिश को छोड़कर ज्यादातर स्थानों पर मौसम खुला रहा और केदारनाथ, बद्रीनाथ सहित चारों धामों के दर्शन के लिये तीर्थयात्री रवाना हो गये।  प्रदेश के...

उत्तराखंड में मौसम साफ, तीर्थयात्री धामों के लिये रवाना
एजेंसीWed, 20 Aug 2014 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में कुछ जगहों पर हुई बहुत हल्की से मध्यम बारिश को छोड़कर ज्यादातर स्थानों पर मौसम खुला रहा और केदारनाथ, बद्रीनाथ सहित चारों धामों के दर्शन के लिये तीर्थयात्री रवाना हो गये। 

प्रदेश के आपदा प्रबंधन विभाग के तहत कार्यरत राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, रूद्रप्रयाग जिले में सोनप्रयाग, गौरीकुंड, जंगलचट्टी, भीमबली, लेनचौली और केदारनाथ में मौसम साफ है और ऋषिकेश-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के सोनप्रयाग तक खुले होने के साथ ही गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग भी खुला हुआ है।

मौसम ठीक होने के मद्देनजर आज सुबह चार श्रद्धालुओं ने सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिये प्रस्थान किया। ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी बद्रीनाथ तक वाहनों के लिये खुला हुआ है और 72 तीर्थयात्री जोशीमठ से बद्रीनाथ के लिये रवाना हो गये जबकि 83 श्रद्धालुओं ने प्रसिद्ध सिख गुरूद्वारा हेमकुंड साहिब के लिये प्रस्थान किया।

अन्य दोनों राष्ट्रीय राजमार्ग, ऋषिकेश-गंगोत्री और ऋषिकेश-यमुनोत्री राजमार्ग भी यातायात के लिये खुले हुए हैं और श्रद्धालु मंदिरों के दर्शन के लिये पहुंच रहे हैं।

उधर, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खुला रहा और आसमान में बादलों के साथ धूप की आंख मिचौनी चलती रही। पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ जगहों पर बहुत हल्की से मध्यम बारिश भी दर्ज की गयी। उखीमठ में 1.25 मिमी, मुनस्यारी में 3 मिमी और धारचूला में 37.40 मिमी बारिश होने की खबर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें