फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी हिंदुओं के भारत में पुनर्वास की मांग

पाकिस्तानी हिंदुओं के भारत में पुनर्वास की मांग

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं के उत्पीड़न का मामला लोकसभा में उठाते हुए भाजपा के अर्जुन मेघवाल ने कहा कि बीकानेर और सीमावर्ती क्षेत्रों के अखबारों में हाल के दिनों में ऐसी कई खबरें आई हैं, जिसमें...

पाकिस्तानी हिंदुओं के भारत में पुनर्वास की मांग
एजेंसीThu, 07 Aug 2014 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं के उत्पीड़न का मामला लोकसभा में उठाते हुए भाजपा के अर्जुन मेघवाल ने कहा कि बीकानेर और सीमावर्ती क्षेत्रों के अखबारों में हाल के दिनों में ऐसी कई खबरें आई हैं, जिसमें पाकिस्तान में विगत कुछ दिनों में 30 से 40 हिंदुओं की हत्या हुई है और वहां रहने वाले हिंदू दहशत में हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बड़ी संख्या में हिंदू धार्मिक वीजा लेकर भारत आते हैं और फिर यहीं रह जाते हैं, लेकिन यहां उनके पुनर्वास के लिए कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे उनको इधर-उधर भटकना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में रहने वाले कई हिंदुओं के पूर्वज अविभाजित भारत के समय मजदूरी के लिए वहां गए थे और फिर वहीं रह गए। मेघवाल ने गृह मंत्रालय से मांग की कि पाकिस्तान से शरण लेने के लिए भारत आने वाले हिंदुओं के प्रति मानवीय दृष्टिकोण के तहत एक तंत्र विकसित किया जाना चाहिए, ताकि वे सम्मान के साथ यहां रह सकें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें