फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस अकेले लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव

कांग्रेस अकेले लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव

बिहार विधानसभा का उपचुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। पार्टी के जिलाअध्यक्षों से लेकर राज्यस्तीय नेताओं ने अकेले चुनाव लड़ने की वकालत की है। जल्द ही पार्टी नेताओं की इच्छा से आलाकमान को अवगत कराया...

कांग्रेस अकेले लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Jul 2014 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा का उपचुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। पार्टी के जिलाअध्यक्षों से लेकर राज्यस्तीय नेताओं ने अकेले चुनाव लड़ने की वकालत की है। जल्द ही पार्टी नेताओं की इच्छा से आलाकमान को अवगत कराया जाएगा।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों व आगे की रणनीति तय करने के लिए सदाकत आश्रम में रविवार को जिलाध्यक्षों, जिला समन्वयकों और अन्य वरीय नेताओं की बैठक बुलाई गई थी। बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने बताया कि पार्टी नेताओं की राय है कि अगले महीने होने वालं बिहार विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस अपने बलबूते लड़े। उन्होंने बताया कि जल्द ही आलाकमान को पार्टी नेताओं की भावना से अवगत कराते हुए अकेले चुनाव लड़ने पर चर्चा की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि मांझी सरकार को समर्थन देने के बावजूद कांग्रेस अकेले चुनाव क्यों लड़ना चाहती, उन्होंने कहा कि दोनों मुद्दे अगल-अलग हैं। पार्टी नेताओं की इच्छा है कि कांग्रेस बिहार में दोबारा अपने बलबूत खड़ी हो। उन्होंने बताया कि बैठक में 9 अगस्त को महंगाई और भाजपा के वादाखिलाफी को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जानेवाले प्रदर्शन की तरीख आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। उपचुनाव की वजह से ऐसा किया जा रहा है। बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें