फोटो गैलरी

Hindi Newsखरीद-फरोख्त के आप के आरोपों को राजनाथ ने किया खारिज

खरीद-फरोख्त के आप के आरोपों को राजनाथ ने किया खारिज

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा भाजपा पर लगाए गए उन आरोपों को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खारिज किया है, जिसमें केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए...

खरीद-फरोख्त के आप के आरोपों को राजनाथ ने किया खारिज
एजेंसीThu, 17 Jul 2014 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा भाजपा पर लगाए गए उन आरोपों को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खारिज किया है, जिसमें केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा के खरीद-फरोख्त में शामिल होने की बात कही है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी ऐसे कामों में शामिल नहीं होती।

राजनाथ ने संवाददाताओं को बताया, भाजपा कभी भी खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं रही। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होती। केजरीवाल के आरोप पर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी कभी ऐसा काम नहीं करेगी।

जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस के कुछ विधायक दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन दे रहे हैं तो सिंह ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। केजरीवाल ने कल भाजपा पर आरोप लगाया था कि आप के विधायकों को प्रलोभन देने में विफल रहने पर भाजपा कांग्रेस के विधयकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

आप के संयोजक ने एक ट्वीट में कहा था, आप के किसी भी विधायक को खरीदने में विफल रहने पर, अब भाजपा कांग्रेस के 6 विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। कीमत- 20 करोड प्रत्येक, दो मंत्री और चार अध्यक्ष। पिछले साल 70 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए हुए चुनावों के बाद भाजपा 32 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इनमें अकाली दल का भी एक विधायक शामिल था।

इस समय, भाजपा के पास अकाली दल के इकलौते विधायक के साथ, कुल 29 विधायक हैं और विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए उसे पांच और विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी। उसके तीन विधायक लोकसभा के लिए चुने जा चुके हैं।

दिसंबर में सामान्य बहुमत साबित करने में भाजपा को चार सीटें कम पड़ गई थीं और उसने सरकार बनाने से यह कहते हुए मना कर दिया था कि उसके पास संख्याबल नहीं है और वह सत्ता में आने के लिए किसी भी अनुचित तरीके का इस्तेमाल नहीं करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें