फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रमिकों ने जूट मिल के सीईओ को पीटकर मारा

श्रमिकों ने जूट मिल के सीईओ को पीटकर मारा

पश्चिम बंगाल में एक जूट मिल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को कथित रूप से कुछ श्रमिकों ने मिल परिसर में पीट पीटकर मार डाला। यह घटना हुगली जिले के भद्रेश्वर की है और बताया जाता है कि श्रमिक अपनी वेतन...

श्रमिकों ने जूट मिल के सीईओ को पीटकर मारा
एजेंसीSun, 15 Jun 2014 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में एक जूट मिल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को कथित रूप से कुछ श्रमिकों ने मिल परिसर में पीट पीटकर मार डाला। यह घटना हुगली जिले के भद्रेश्वर की है और बताया जाता है कि श्रमिक अपनी वेतन मांगें पूरा नहीं होने पर उत्तेजित थे।

हुगली के पुलिस अधीक्षक सुनील चौधरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नार्थ ब्लाक जूट मिल के सीईओ एचके महेश्वरी की नाराज कर्मचारियों ने उस समय पिटाई की जबकि उन्होंने श्रमिकों की वेतन संबंधी मांग खारिज कर दी। कर्मचारी अपने सप्ताह में कार्य के घंटे बढ़ाने की मांग कर रहे थे ताकि उन्हें अधिक पगार मिल सके। मिल इन श्रमिकों को घंटे के हिसाब से भुगतान करती है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार श्रमिक सुबह 11 बजे महेश्वरी से उनके कक्ष में मिले थे और मांग की थी कि उन्हें सप्ताह में 25 घंटे की जगह 40 घंटे का काम दिया जाए। उन्होंने अपने मांगपत्र में कुछ और मांगे भी रखी थीं। पुलिस के अनुसार जब सीईओ महेश्वरी ने श्रमिकों की मांग ठुकरा दी तो उन्होंने नाराज होकर उन पर हमला बोल दिया। गंभीर रूप से घायल महेश्वरी को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां दोपहर बाद उनकी मत्यु हो गई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें