फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्वकप से पहले अभ्यास मैच में चमके रोनाल्डो

विश्वकप से पहले अभ्यास मैच में चमके रोनाल्डो

फीफा विश्वकप से पहले पुर्तगाल ने आयरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी अभ्यास मैच में 5-1 से शानदार जीत दर्ज की। उसके स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस मैच में चोट से उबरकर जबरदस्त वापसी...

विश्वकप से पहले अभ्यास मैच में चमके रोनाल्डो
एजेंसीWed, 11 Jun 2014 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा विश्वकप से पहले पुर्तगाल ने आयरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी अभ्यास मैच में 5-1 से शानदार जीत दर्ज की। उसके स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस मैच में चोट से उबरकर जबरदस्त वापसी की।
 
न्यूजर्सी में पुर्तगाल ने अपने आखिरी अभ्यास मैच में आयरलैंड को शानदार अंतर से पराजित किया। चैंपियंस लीग फाइनल के बाद अपना पहला मैच खेल रहे रोनाल्डो ने इस मैच में भले ही कोई गोल नहीं दागा, लेकिन अभ्यास मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिससे उनकी फिटनेस को लेकर चिंतित टीम ने राहत की सांस ली।
 
पुर्तगाल की ओर से मैच में हूगा एल्मीडा ने मैच के शुरुआती दूसरे मिनट में ही गोल दाग कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मैच के पहले हाफ में उन्होंने 37वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया। इसके अलावा रिचर्ड कियोग ने 20वें, वियरिना ने 77वें, और फाबियो कोएंटराओ ने 83वें मिनट में गोल दागे।
 
पुर्तगाल ने तीन गोल पहले हाफ में किये, जबकि आयरलैंड की ओर से एकमात्र गोल जेम्स मैककलीन ने मैच के 52वें मिनट में किया। रोनाल्डो ने इस मैच में भले ही गोल नहीं किये, लेकिन उनके मैनेजर पाउलो बैंटो ने स्टार फुटबालर के प्रदर्शन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि रोनाल्डो ने काफी समय से नहीं खेला है। उसके बावजूद भी मैच में उनका प्रदर्शन संतोषजनक था। रोनाल्डो जैसे खिलाड़ी की हर टीम में खास अहमियत होती है।

वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर रोनाल्डो ने मैच के 18वें मिनट में गोल का बेहतरीन प्रयास किया। लेकिन बाल गोल पोस्ट से टकरा गई। जबकि 37वें मिनट में उन्होंने हेडर से गोल करने का प्रयास किया जो सीधे आयरलैंड के गोलकीपर के डेविड फोर्डे के हाथ में जा पहुंची।

ब्राजील में गुरुवार से शुरू होने जा रहे फीफा विश्वकप में पुर्तगाल, जर्मनी, घाना और अमेरिका के ग्रुप में शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें