फोटो गैलरी

Hindi Newsहवा और धूप देखी रो पड़ी महिला

हवा और धूप देखी रो पड़ी महिला

ताजा हवा मानव जीवन में क्या महत्व रखती है यह अमेरिका के लास एंजिल्स में रहने वाली मोटापे की समस्या से जुझ रही बोनी से अधिक अच्छी तरह शायद ही कोई जानता हो जो पिछले सात साल से मोटापे के कारण घर से बाहर...

हवा और धूप देखी रो पड़ी महिला
एजेंसीWed, 21 May 2014 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ताजा हवा मानव जीवन में क्या महत्व रखती है यह अमेरिका के लास एंजिल्स में रहने वाली मोटापे की समस्या से जुझ रही बोनी से अधिक अच्छी तरह शायद ही कोई जानता हो जो पिछले सात साल से मोटापे के कारण घर से बाहर नहीं निकल पाई थी। और जब वष बाद उन्हें बाहर निकाला गया तो वह फफक-फफककर रोड पडी।
        
लास एंजिल्स में रहने वाली बोनी का वजन 650 एलवीएस (लगभग 3०० किलोग्राम) है। मोटापे की समस्या से वह कुछ इस कदर जूझ रही थीं कि पिछले सात वर्ष में घर की चहारदीवारी से बाहर की दुनिया ही उन्होंने नहीं देखी थी। यहां तक पिछले पांच वर्ष से तो वह अपने बिस्तर से ही नहीं उठी थीं। बोनी अपने प्रत्येक काम के लिए अपनी 24 वर्षीय बेटी जमीशा पर निर्भर थी भारी भरकम बोनी के शयनकक्ष की दीवार तोडकर उन्हें बाहर निकाला गया तो सात साल में पहली बार बाहर की दुनिया देखने के सुकून और ताजा हवा के एहसास से वह अपने आंसुओं को बाहर आने से रोक न सकीं और फफक.फफककर रो पडी।
 
  बाद में उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सा उपचार के बाद वह 75 एल वी एस (लगभग 35 किलोग्राम) वजन कम कर पांच साल में पहली बार अपने पैरों पर खडी हो सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें