फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर भारत में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत

उत्तर भारत में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत

उत्तर भारत में मंगलवार को बारिश एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने से पारा काफी नीचे लुढ़क गया और लोगों ने चिलचिलाती धूप से राहत महसूस की। दिल्ली में रात भर बारिश होने से अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री...

उत्तर भारत में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत
एजेंसीTue, 13 May 2014 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर भारत में मंगलवार को बारिश एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने से पारा काफी नीचे लुढ़क गया और लोगों ने चिलचिलाती धूप से राहत महसूस की। दिल्ली में रात भर बारिश होने से अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री गिरकर 30.6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे गिरकर 18 डिगी सेल्सियस तक आ गया।

शहर में कल रात साढ़े आठ बजे से सुबह साढ़े आठ बजे तक 9.5 मिलीमीटर बारिश हुई। आर्द्रता 52 फीसदी से 94 फीसदी के बीच रही। दिल्ली के आसपास के मैदानों में बौछारें पड़ी जबकि उत्तराखंड में हिमपात हुआ। हिमपात की वजह से केदारनाथ यात्रा 16 मई तक के लिए रोक दी गई है।

गढ़वाल हिमालय के उंचाई वाले स्थानों और हिमपात तथा चारधाम के निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई, जिससे बद्रीनाथ तीर्थाटन अस्थायी रूप से रोक दिया गया। बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीडी सिंह ने कहा कि केदारनाथ की यात्रा 16 मई तक के लिए रोक दी गई है। धर्मस्थल क्षेत्र में हिमपात जारी है जबकि निचली केदार घाटी में बौछारें पड़ रही हैं। बद्रीनाथ की यात्रा भी अस्थायी रूप से रोक दी गई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें