फोटो गैलरी

Hindi Newsआचार संहिता के उल्लंघन पर आप प्रत्याशी को नोटिस

आचार संहिता के उल्लंघन पर आप प्रत्याशी को नोटिस

जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार योगेन्द्र सिंह यादव को ‘आप की क्रांति’ पत्रिका के वितरण पर संज्ञान लेते हुए उन्हें...

आचार संहिता के उल्लंघन पर आप प्रत्याशी को नोटिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Apr 2014 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार योगेन्द्र सिंह यादव को ‘आप की क्रांति’ पत्रिका के वितरण पर संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस दिया है, जिसका जवाब उम्मीदवार को 48 घंटे के अंदर देना होगा। यह नोटिस समिति के चेयरमैन एवं उपायुक्त रमेशचंद वर्मा ने प्रत्याशी को ई-मेल के माध्यम से भेजा है।

जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति के चेयरमैन एवं उपायुक्त रमेशचंद वर्मा ने बताया कि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी योगेंद्र सिंह यादव की ओर से ‘आप की क्रांति’ नामक आठ पृष्ठ की पत्रिका के वितरण का मामला समिति के संज्ञान में आने पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। इस पत्रिका पंजीकरण नहीं है और न ही उस पर आर.एन.आई. नंबर अंकित है। इस पत्रिका में प्रकाशित सभी समाचार तथा वोट प्रतिशत आंकलन आम आदमी पार्टी प्रत्याशी योगेंद्र सिंह यादव से संबंधित है, जिसकी नैतिकता व प्रमाणिकता संदेहास्पद है। पत्रिका के संस्थापक अरविंद केजरीवाल हैं। पत्रिका में प्रकाशित समाचारों से समिति को संदेह हुआ कि यह समाचार जनता व मतदाताओं में भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर  सकते हैं। अत: यह निर्वाचन आयोग की हिदायत अनुसार पेड न्यूज की श्रेणी में आता है। यह समाचार पत्र मोहाली पंजाब से मुद्रित दर्शाया गया है, जिसकी कुल 50 हजार प्रतियां प्रकाशित भी प्रिंट लाइन में दर्शायी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें