फोटो गैलरी

Hindi Newsईवीएम मशीनों की जांच करवाई जाए: कांग्रेस

ईवीएम मशीनों की जांच करवाई जाए: कांग्रेस

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सभी ईवीएम मशीनों की जांच सुनिश्चित करने की मांग की है। पार्टी की मांग है कि राजनीति पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ईवीएम मशीनों की जांच की जानी चाहिए। साथ ही ईवीएम...

ईवीएम मशीनों की जांच करवाई जाए: कांग्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Apr 2014 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सभी ईवीएम मशीनों की जांच सुनिश्चित करने की मांग की है। पार्टी की मांग है कि राजनीति पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ईवीएम मशीनों की जांच की जानी चाहिए। साथ ही ईवीएम मशीनों से निकलने वाले प्रिंट आउट के रिजल्ट भी जांच बेहद जरूरी है।

कांग्रेस का कहना है कि चुनाव आयोग को हर राज्य में ईवीएम मशीनों की जांच करनी चाहिए। पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी, कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल, पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी व रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत कर एक ज्ञापन भी सौंपा। इसके साथ पार्टी ने वड़ोदरा से उम्मीदवार मधुसूदन मिस्त्री को क्षेत्र में पोस्टर लगाने के लिए जगह नहीं देने का भी मुद्दा उठाया।

असम के जोरहाट में लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की जाने वाली वोंटिग मशीनों की जांच के दौरान एक मशीन के किसी भी बटन को दबाने पर वोट भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल पर ही पड़ रहा था। इसलिए, आयोग को सभी ईवीएम मशीनों की जांच करानी चाहिए ताकि निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित किया जा सके। पार्टी ने चुनाव आयोग से ईवीएम मशीनों की औचक जांच करने की भी मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें