फोटो गैलरी

Hindi Newsकॉरपोरेट फॉर्मूले से सफलता की उम्मीद

कॉरपोरेट फॉर्मूले से सफलता की उम्मीद

टॉप20 नए चेहरे 02 टेक्नोक्रेट, ब्यूरोक्रेट के रूप में तीन दशक से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद कांग्रेस की टिकट पर लड़ रहे नंदन नीलेकणि ने इंफोसिस के सह-संस्थापक से लेकर यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी...

कॉरपोरेट फॉर्मूले से सफलता की उम्मीद
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 02 Apr 2014 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

टॉप20
नए चेहरे 02

टेक्नोक्रेट, ब्यूरोक्रेट के रूप में तीन दशक से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद कांग्रेस की टिकट पर लड़ रहे

नंदन नीलेकणि ने इंफोसिस के सह-संस्थापक से लेकर यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष तक अनेक जिम्मेदारियां निभाई हैं। अब बेंगलुरु दक्षिण में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं तो कॉरपोरेट फार्मूलों से सियासी सफलता की उम्मीद कर रहे हैं।

नीलेकणि को प्रचार के लिए जनसंपर्क सबसे उपयुक्त तरीका लग रहा है। सबसे अमीर उम्मीदवार नीलेकणि वह झुग्गी-झोपडियों तक जा रहे हैं। वह लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं जान रहे हैं और उनके सवालों से भी रूबरू हो रहे हैं। वह चुने जाने पर पांच प्राथमिकताएं पूरा करने का वादा कर रहे हैं। इनमें बेंगलुरु को केंद्र सरकार और विश्व बैंक जैसी एजेंसियों से अधिक फंड दिलाने, सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की सालाना पांच करोड़ की राशि खर्च करने का निर्णय क्षेत्र के लोगों से कराने जैसे वादे शामिल हैं। वह मेट्रो रेल और निजी निवेश के लिए बेहतर माहौल बनाने का भरोसा भी दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें