फोटो गैलरी

Hindi Newsहेराथ ने श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचाया

हेराथ ने श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचाया

रंगना हेराथ (3-5) और सचित्र सेनानायके (3-2) की स्तब्धकारी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-1 के अपने अंतिम और सबसे अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 59...

हेराथ ने श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचाया
एजेंसीTue, 01 Apr 2014 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

रंगना हेराथ (3-5) और सचित्र सेनानायके (3-2) की स्तब्धकारी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-1 के अपने अंतिम और सबसे अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 59 रनों से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन (42) ही अकेले दम पर श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना कर सके। शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। हेराथ और सेनानायके ने पूरी कीवी टीम को 15.3 ओवरों में 60 रनों पर सीमित कर दिया।

विलियमसन ने अपनी 43 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। हेराथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेराथ ने 21 गेंदों में 18 डॉट गेंदें फेंकी। यह न्यूजीलैंड का न्यूनतम ट्वेंटी-20 योग है। साथ ही यह टी20 का तीसरा और विश्व कप का दूसरा न्यूनतम योग है। 

ग्रुप-1 से श्रीलंका ने छह अंकों के साथ सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है। श्रीलंकाई टीम लगातार चौथी बार ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। न्यूजीलैंड को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। इस ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

इससे पहले, ट्रेंट बाउल्ट (20-3), मिशेल मैकक्लेनघन (24-2) और जेम्श नीशम (22-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 119 रनों पर सीमित कर दिया था।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम खराब शुरुआत से उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 19.2 ओवर ही मैदान पर टिक सकी। श्रीलंका की ओर से माहेला जयवर्धने ने सबसे अधिक 25 रन बनाए जबकि लाहिरू थिरिमान्ने ने 20 रनों का योगदान दिया।

कुशल परेरा ने 16 और थिसिरा परेरा ने 17 रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें