फोटो गैलरी

Hindi Newsतुर्की में सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर लगा प्रतिबंध

तुर्की में सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर लगा प्रतिबंध

भ्रष्टाचार के आरोपों से जूझ रहे तुर्की के प्रधानमंत्री तैयिप इरोडगन के सोशल नेटवर्किंग साइटों को प्रतिबंधित करने की धमकी के बाद शुक्रवार को यहां के लोगों के टि्वटर अकाउंट बंद कर दिये गए। आगामी 30...

तुर्की में सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर लगा प्रतिबंध
एजेंसीFri, 21 Mar 2014 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भ्रष्टाचार के आरोपों से जूझ रहे तुर्की के प्रधानमंत्री तैयिप इरोडगन के सोशल नेटवर्किंग साइटों को प्रतिबंधित करने की धमकी के बाद शुक्रवार को यहां के लोगों के टि्वटर अकाउंट बंद कर दिये गए।

आगामी 30 मार्च को होने वाले स्थानीय चुनाव के लिए एक रैली में इरोडगन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के  इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कल कहा था कि उनके खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले विपक्षियों का वह इस चुनाव में पूरी तरह से सफाया कर देंगे।

ज्ञात हो कि हाल के सप्ताह में ट्विटर इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों द्वारा इरोडगन के आंतरिक विभागों में भ्रष्टाचार संबंधी कुछ दस्तावेज और वाइस रिकार्डिंग पोस्ट करने के बाद तुर्की के प्रधानमंत्री ने सोशल नेटवर्किंग साइटों को प्रतिबंधित करने की धमकी दी थी। इसके बाद कुछ लोगों द्वारा अपना टि्वटर अकाउंट खोलने पर स्क्रीन पर न्यायालय के आदेश से साइट को बंद करने वाले संदेश प्राप्त हो रहे हैं।

सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर कंपनी ने कल कहा था कि अभी वह मामले की जांच कर रही है और उसने अभी तक कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने तुर्की के लोगों के लिए एसएमएस के माध्यम से ट्विट करने वाले निर्देशों के साथ नया ट्विट एड्रेस जारी किया है।

तुर्की की मुख्य विपक्षी पार्टी रिपव्लिकन पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ उपप्रमुख अकीफ हमजासेबी ने कहा कि उनकी पार्टी ट्विटर को प्रतिबंधित करने के अदालत के फैसल को चुनौती देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी भी लोगों की निजी स्वतंत्रता को बाधित करने के आधार पर इरोडगन के खिलाफ आपराधिक मामला दायर कराएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें