फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडिया टुडे समूह ने सी-वोटर के सर्वे को निलंबित किया

इंडिया टुडे समूह ने सी-वोटर के सर्वे को निलंबित किया

एक टेलीविजन न्यूज चैनल ने दावा किया कि चैनलों द्वारा चुनाव पूर्व कराए जाने वाले सर्वेक्षणों को लेकर उसने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि इस प्रकार के सर्वेक्षण कराने वाली...

इंडिया टुडे समूह ने सी-वोटर के सर्वे को निलंबित किया
एजेंसीTue, 25 Feb 2014 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

एक टेलीविजन न्यूज चैनल ने दावा किया कि चैनलों द्वारा चुनाव पूर्व कराए जाने वाले सर्वेक्षणों को लेकर उसने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि इस प्रकार के सर्वेक्षण कराने वाली कुछ एजेंसियां धन की खातिर तथ्यों को तोड़ मरोड़ सकती हैं।

यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में न्यूज एक्सप्रेस चैनल ने दावा किया कि स्टिंग ऑपरेशन में चुनाव पूर्व सर्वेक्षण कराने वाली 11 एजेंसियां के कारनामों का खुलासा हुआ है । चैनल ने हालांकि कहा है कि कुछ एजेंसियों ने इस संबंध में संपर्क किए जाने पर कोई जवाब नहीं दिया। लोकसभा चुनाव मई में होने हैं।

चैनल के प्रधान संपादक विनोद कापड़ी ने बताया कि चैनल इसलिए स्टिंग ऑपरेशन दिखा रहा है, क्योंकि वह मतदाताओं को जागरूक करना चाहता है । उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस संबंध में निर्वाचन आयोग को भी ब्यौरा देगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या स्टिंग आपरेशन में किसी राजनीतिक पार्टी की संलिप्तता संबंधी कोई संदिग्ध बात सामने आयी है , चैनल ने किसी विशेष सर्वे या किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। स्टिंग ऑपरेशन के तत्काल बाद इंडिया टुडे समूह ने आज रात अपने लिए सी-वोटर एजेंसी द्वारा किये गये सभी ओपिनियन पोल को स्थगित कर दिया है।

समूह ने एक बयान में कहा कि उसने छानबीन का संज्ञान लिया है और स्टिंग में बहुत गंभीरता से लगाये गये आरोपों की पड़ताल कर रहा है। समूह ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिहाज से सर्वेक्षण के लिए सी-वोटर न्यूज सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड से करार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें