फोटो गैलरी

Hindi Newsलालू ने नीतीश पर लगाया 'राजद' को तोड़ने का आरोप

लालू ने नीतीश पर लगाया 'राजद' को तोड़ने का आरोप

राजद से विधायकों के एक गुट के अलग होने के बीच लालू प्रसाद आज अपने दल को एकजुट करने के उद्देश्य से पटना पहुंचे और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनकी पार्टी को तोड़ने की साजिश करने का आरोप लगाया।...

लालू ने नीतीश पर लगाया 'राजद' को तोड़ने का आरोप
एजेंसीTue, 25 Feb 2014 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद से विधायकों के एक गुट के अलग होने के बीच लालू प्रसाद आज अपने दल को एकजुट करने के उद्देश्य से पटना पहुंचे और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनकी पार्टी को तोड़ने की साजिश करने का आरोप लगाया।
   
लालू ने पटना हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि नीतीश ने स्पीकर के साथ मिलकर मेरी पार्टी को तोड़ने की साजिश रची। लेकिन ऐसा हो नहीं सका और पूरे देश ने इस साजिश को देख लिया। राजद में उस समय उथलपुथल मच गई थी जब पार्टी के 22 विधायकों में से 13 ने पार्टी छोड़ दी हालांकि इनमें से छह विधायक बाद में लौट आए और पार्टी से अलग होने से इंकार किया।
   
राजद विधायक दल की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बुलाई गई है जिसमें लालू और पार्टी के शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे। ऐसी खबरें हैं कि पार्टी से अलग होने वाले 13 विधायकों में से तीन और बागी नेताओं ने कल रात राबड़ी देवी के घर पर उनसे मुलाकात की और पार्टी से अलग होने से इंकार किया।
   
लालू प्रसाद ने जहां पटना के लिए उड़ान भरी, वहीं राजद नेता के आने के कुछ ही देर बार नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हुए। पर पटना हवाई अड्डे पर उनका आमना सामना नहीं हुआ। राजद से अलग होने वाले विधायकों ने जदयू सरकार को समर्थन देने की बात कही है। इस संबंध में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को पत्र लिखा था। इसके अनुरूप इनके लिए सदन में अलग गुट के रूप में बैठने की व्यवस्था की अनुमति दी गई।

वहीं, लालू प्रसाद यादव ने आज एक बार फिर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष राम विलास पासवान से गठबंधन के मुद्दे पर पुनर्विचार करने की अपील की है। यादव ने कहा कि उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश नारायण यादव को पासवान से बातचीत के लिए भेजा था, लेकिन उन्हें बताया गया कि पासवान दिल्ली में नहीं हैं, जबकि उन्हे जानकारी मिली है कि पासवान दिल्ली में ही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें