फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी में भाजपा मजबूत, बिहार में जदयू को लगेगा झटका

यूपी में भाजपा मजबूत, बिहार में जदयू को लगेगा झटका

लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। एक निजी न्यूज चैनल द्वारा कराए गए सर्वे में उत्तर प्रदेश और बिहार में मोदी लहर का असर देखने को मिल रहा है। चैनल के मुताबिक यूपी की 80 सीटों...

यूपी में भाजपा मजबूत, बिहार में जदयू को लगेगा झटका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Feb 2014 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। एक निजी न्यूज चैनल द्वारा कराए गए सर्वे में उत्तर प्रदेश और बिहार में मोदी लहर का असर देखने को मिल रहा है।

चैनल के मुताबिक यूपी की 80 सीटों में से भाजपा को 40 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि अन्य दलों में कांग्रेस को 11, एसपी को 14 बसपा 13 जबकि आप और अन्य को 1-1 सीटें मिलेंगी का अनुमान जताया गया है।

बिहार में भी मोदी फैक्टर काम करता दिख रहा है। सर्वे के मुताबिक भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है, जबकि जदयू को भारी नुकसान होता दिख रहा है। सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस-एलजेपी-आरजेडी मिलकर लड़ें, तो भाजपा को कुछ सीटें गंवानी पड़ सकती हैं, जबकि इस गठबंधन को फायदा होगा।

चैनल के मुताबिक बिहार की 40 सीटों में से भाजपा को 21, कांग्रेस को 2, जदयू को 9, आरजेडी को 5, एलजेपी एक और अन्य को 2 सीटें मिलने का अनुमान है। मतलब साफ है इस राज्य में भी मोदी लहर काम कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें