फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय मूल के हेज फंड प्रबंधक भेदिया कारोबार के दोषी

भारतीय मूल के हेज फंड प्रबंधक भेदिया कारोबार के दोषी

अमेरिकी अदालत ने भारतीय मूल के एक हेज फंड पोर्टफोलियो प्रबंधक को अल्जाइमर की एक दवा के नैदानिक परीक्षण के बारे में जानकारी देने समेत भेदिया कारोबार मामले में शामिल होने का दोषी करार दिया है। 39...

भारतीय मूल के हेज फंड प्रबंधक भेदिया कारोबार के दोषी
एजेंसीFri, 07 Feb 2014 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी अदालत ने भारतीय मूल के एक हेज फंड पोर्टफोलियो प्रबंधक को अल्जाइमर की एक दवा के नैदानिक परीक्षण के बारे में जानकारी देने समेत भेदिया कारोबार मामले में शामिल होने का दोषी करार दिया है।

39 वर्षीय मैथ्यू मार्तोमा को प्रतिभूतियों की धोखाधड़ी की साजिश रचने के एक मामले में और प्रतिभूतियों की धोखाधड़ी में शामिल होने के दो मामलों में दोषी पाया गया। मैनहट्टन के वकील प्रीत भरारा ने मार्तोमा को दोषी करार दिए जाने के बाद एक बयान में कहा कि मार्तोमा ने अल्जाइमर की एक प्रयोगात्मक दवा की गोपनीय जानकारी का इस्तेमाल अवैध भेदिया कारोबार में शामिल होने के लिए किया।

मार्तोमा के वकील रिचर्ड स्ट्रासबर्ग ने फैसला सुनाए जाने के बाद कहा कि हम बहुत निराश हैं और हमारी इस फैसले के खिलाफ अपील करने की योजना है। प्रीत भरारा ने मार्तोमा पर आरोप लगाए थे कि उसने लाभ कमाने और एसएसी को करीब 27 करोड़ 60 लाख डॉलर के नुकसान से बचाने के लिए एक शीर्ष चिकित्सक सिडनी गिलमैन के साथ अपने निजी और वित्तीय संबंधों का गलत इस्तेमाल किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें