फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई हमले से पहले फहीम ने किया था पाकिस्तान दौरा

मुंबई हमले से पहले फहीम ने किया था पाकिस्तान दौरा

लश्कर-ए-तैयबा का कथित सदस्य और भारतीय नागरिक फहीम अंसारी साल 2008 के मुंबई हमले से पहले पाकिस्तान आया था। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक अधिकारी ने बुधवार को अदालत को बताया कि अंसारी ने पाकिस्तान का...

मुंबई हमले से पहले फहीम ने किया था पाकिस्तान दौरा
एजेंसीThu, 30 Jan 2014 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

लश्कर-ए-तैयबा का कथित सदस्य और भारतीय नागरिक फहीम अंसारी साल 2008 के मुंबई हमले से पहले पाकिस्तान आया था। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक अधिकारी ने बुधवार को अदालत को बताया कि अंसारी ने पाकिस्तान का दौरा किया था। अंसारी को भारतीय अदालतें बरी कर चुकी है।

अदालत के सूत्रों ने बताया कि कराची हवाई अड्डे का पर्सनल आईडेंटिफिकेशन सेक्योर कैंपेरिजन एंड इवैलुएशन सिस्टम का विवरण पेश करते हुए कहा कि अंसारी मुंबई हमले से पहले पाकिस्तान आया था। वह हम्माद नाम से पाकिस्तान में दाखिल हुआ था।

सूत्रों के अनुसार मुंबई हमले के सात पाकिस्तानी अभियुक्तों का बचाव कर रहे वकीलों ने अधिकारी की गवाही पर विरोध जताते हुए कहा कि मामले में इसकी कोई प्रासंगिकता नहीं है। उधर मुस्लिम कमर्शियल बैंक के एक अधिकारी ने पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत में कहा कि एक आरोपी ने उसकी शाखा से लेनदेन की थी। अदालत ने मामले की सुनवाई 12 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें