फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत, पाकिस्तान को पुरानी सोच को दूर करना चाहिए: खुर्शीद

भारत, पाकिस्तान को पुरानी सोच को दूर करना चाहिए: खुर्शीद

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को पुरानी सोच को दूर करते हुए समस्याओं के समाधान तथा क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए नए कदम उठाने चाहिए। नई दिल्ली में पाकिस्तानी मीडिया...

भारत, पाकिस्तान को पुरानी सोच को दूर करना चाहिए: खुर्शीद
एजेंसीWed, 29 Jan 2014 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को पुरानी सोच को दूर करते हुए समस्याओं के समाधान तथा क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए नए कदम उठाने चाहिए।

नई दिल्ली में पाकिस्तानी मीडिया प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान खुर्शीद ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत के साथ संबंधों में सुधार को लेकर गंभीर दिखाई देते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के भारत दौरे से द्विपक्षीय संबंधों में नया मोड़ आया है।

पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो टीवी के अनुसार खुर्शीद ने कहा कि दोनों देशों को जल तथा कश्मीर सहित दूसरी समस्याओं के समाधान के लिए नए रास्ते तलाशने होंगे।
 विदेश मंत्री ने भारत और पाकिस्तान के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने की जरूरत पर जोर दिया। रिपोर्ट के अनुसार खुर्शीद ने ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन परियोजना का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत ईरान और मध्य एशिया से पाकिस्तान के रास्ते गैस लेने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें