फोटो गैलरी

Hindi Newsथाईलैंड में प्रदर्शनकारियों ने अग्रिम मतदान रोका

थाईलैंड में प्रदर्शनकारियों ने अग्रिम मतदान रोका

थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में रविवार को प्रदर्शनकारियों ने अगले सप्ताह होने वाले आम चुनाव से पहले अग्रिम मतदान में बाधा पहुंचाई है। अग्रिम मतदान उन प्रवासी कामगारों और छात्रों के लिए हो रहा है, जो दो...

थाईलैंड में प्रदर्शनकारियों ने अग्रिम मतदान रोका
एजेंसीSun, 26 Jan 2014 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में रविवार को प्रदर्शनकारियों ने अगले सप्ताह होने वाले आम चुनाव से पहले अग्रिम मतदान में बाधा पहुंचाई है। अग्रिम मतदान उन प्रवासी कामगारों और छात्रों के लिए हो रहा है, जो दो फरवरी को होने वाले मतदान के लिए अपने घरों को वापस नहीं लौट सकते।

सिटी क्लर्क निनत चेलितनंत ने कहा कि बैंकाक के 50 में से 39 जिलों में पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिफार्म कमेटी (पीडीआरसी) के प्रदर्शनकारियों ने मतदान केंद्रों को बाधित कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को अपने नेताओं के मतदान में बाधा नहीं डालने के आश्वासन के बावजूद मतदान केंद्रों को बंद कर दिया।

प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री यिंगलक शिनवात्रा इस्तीफा दें और दो फरवरी को होने वाले चुनाव के पहले राजनीतिक व्यवस्था में सुधार किया जाए। इससे पहले निर्वाचन आयोग ने संभावित बाधा और हिंसा के कारण मतदान को स्थगित करने को कहा था लेकिन सरकार का कहना है कि प्रदर्शन के बावजूद चुनाव होंगे।

निर्वाचन आयोग के महासचिव पुचोंग नुत्रावांग ने कहा कि कुछ इलाकों में मतदान शांतिपूर्ण हुआ, लेकिन बैंकाक के कुछ जिलों में मतदान में बाधा आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें