फोटो गैलरी

Hindi Newsस्थानीय रसोइयों ने थाम रखी है मशाल विकास

स्थानीय रसोइयों ने थाम रखी है मशाल : विकास

अपने टेलीविजन शो ‘ट्विस्ट ऑफ टेस्ट 3’ के लिए तीन माह तक भारतीय समुद्रीय जगहों पर देसी व्यंजन, खाद्य सामग्री और विशिष्ट स्वाद जुटाने वाले चर्चित खानसामा विकास खन्ना ने स्थानीय रसोइयों को...

स्थानीय रसोइयों ने थाम रखी है मशाल : विकास
एजेंसीSun, 19 Jan 2014 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने टेलीविजन शो ‘ट्विस्ट ऑफ टेस्ट 3’ के लिए तीन माह तक भारतीय समुद्रीय जगहों पर देसी व्यंजन, खाद्य सामग्री और विशिष्ट स्वाद जुटाने वाले चर्चित खानसामा विकास खन्ना ने स्थानीय रसोइयों को अग्रणी पाया है।

राजधानी में फॉक्स ट्रेवलर के टेलीविजन शो ‘ट्विस्ट ऑफ टेस्ट 3’ के प्रचार के दौरान एक एकांतिक भेंट में खन्ना ने अपने अनुभवों को याद किया। वह इस कार्यक्रम के मेजबान हैं। यह सोमवार से प्रसारित होना है।

इस नामी खानसामा ने कहा कि मैं रत्नागिरी में एक ऐसी महिला से मिला जो खीरे से केक बनाती है। बहुत स्वादिष्ट केक। महिला ने मुझे बताया कि यह पौंड केक बनाने जितना आसान है। इस शो के साथ हम वास्तव में इन नायकों को सलाम करते हैं जो पाक विद्या की मशाल थामे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि स्टार खानसामा के रूप में हमारा योगदान इन पकवानों, जायकों और स्वादों को जिंदा रखने हैं।

यह वही काम है जिसे विकास और अतुल कोचर, विनीत भाटिया, श्रीराम अयलुर, करुणेश खन्ना, विवेक सिंह और एल्फ्रेड प्रसाद सरीखे अन्य भारतीय खानसामा विश्वस्तर पर कर रहे हैं। खन्ना, न्यूयॉर्क स्थित अपने रेस्त्रं जुनून में भारतीय व्यंजनों की आधुनिक व्याख्या करते हैं।

खन्ना ने कहा कि हमारे भोजनालय खाने को समर्पित होने चाहिए न कि लोगों को। हमें इसकी फिक्र छोड़ देनी चाहिए कि गोरों को पसंद आएगा या नहीं। हमें अपने व्यंजनों की काबिलियत में यकीन रखना चाहिए।

उदवाड़ा, रत्नागिरि, गोवा, मंगलौर, उड्डपी, मणिपाल, कोच्चि और पांडिचेरी का अनूठा जायके लेने के लिए दौरा कर चुके इस शेफ ने कहा, ‘‘ट्विस्ट ऑफ टेस्ट’ यही काम करता है। 

उन्होंने कहा कि भारत में ऐसा कुछ नहीं है जो ना हो। मुझे विश्वास है कि दर्शक कार्यक्रम में जो दृश्य और व्यंजन देखेंगे उनसे उनका दिल भी वाह भारत! कहा उठेगा।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें