फोटो गैलरी

Hindi Newsदोस्त हों तो हंसती रहे जिंदगी

दोस्त हों तो हंसती रहे जिंदगी

एक लड़की का सच्चा दोस्त और हमराज कौन हो सकता है? अगर जवाब ‘ब्वायफ्रेंड’ या ‘पति’ है तो दिमाग पर फिर जोर डालिए- आपको आपके नजरिए से वह देख सकता है क्या? अपनी पर्सनल फीलिंग्स को...

दोस्त हों तो हंसती रहे जिंदगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Dec 2013 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

एक लड़की का सच्चा दोस्त और हमराज कौन हो सकता है? अगर जवाब ‘ब्वायफ्रेंड’ या ‘पति’ है तो दिमाग पर फिर जोर डालिए- आपको आपके नजरिए से वह देख सकता है क्या? अपनी पर्सनल फीलिंग्स को बताने के लिए आप सबसे पहले किसे फोन करती हैं? अपनी किसी खास सहेली को और उससे बात करके ही आप हल्की होती हैं। क्यों होते हैं दोस्त इतने खास, बता रही हैं आरती मिश्रा

जरा थोड़ी देर अपना दिमाग दौड़ाइए और गौर कीजिए कि किसे आपका बर्थडे हमेशा याद रहता है? किसने आपके साथ शॉपिंग करने का भरपूर लुत्फ उठाया और किसने आपके ऑफिस में चल रही सारी पॉलिटिक्स को सुनने, समझने और उसका सही हल देने में आपकी मदद की है? थोड़ी देर सोचने के बाद आपका दिलो-दिमाग कह उठेगा कि आपकी बहुत सारी दोस्तों ने यह सब किया। जी हां, हम सभी की जिंदगी में कुछ ऐसी दोस्त होती हैं, जो हमारे अलग-अलग मूड और सिचुएशन पर फिट बैठती हैं और उनके साथ होने से ही हमारी मुश्किल पल भर में छूमंतर हो जाती है। आइए जानें, अपनी जिंदगी की इन खास सहेलियों के बारे में:

हमराज सहेली...
अपनी इस दोस्त से आप हर बात बिना झिझके शेयर कर सकती हैं। बात चाहे कितनी भी प्राइवेसी की हो, इस सहेली से आप एक बार में कह सकती हैं। आपकी इस दोस्त को आपके सारे राज पता हैं। आपको भरोसा है कि यह कभी भी आपके विश्वास को दगा नहीं देगी। बस, जब भी मन में कोई राज हिलोरें मारे तो झट से अपनी इस हमराज को कह डालिए।

शॉपिंग पाटर्नर भी तो है...
आपकी यह दोस्त ऐसी है कि जो ऐन मौके पर आपकी शॉपिंग की जरूरत को समझते हुए आपका साथ निभाती है। नए आउटफिट खरीदने से लेकर पार्लर में नया लुक पाने तक आपकी यह दोस्त कंपनी देने के लिए हमेशा तैयार खड़ी मिलेगी। यह आपको ब्रांडेड दुकानों में ले जाकर खड़ा नहीं करेगी, बल्कि कई मार्केट घूमने को तैयार होगी। ट्रेंडी मार्केट में मनमाफिक आउटफिट की तलाश में दसियों शॉप खंगालने से भी पीछे नहीं हटेगी। बस, एक फोन कॉल कीजिए और आपकी यह हैंगआउट फ्रेंड शॉपिंग में आपके साथ हो लेगी।

ऑफिस की गप्पू फ्रेंड
भले ही लोग पीठ पीछे बात करने को बुरा कहें लेकिन इस काम में आपको जो मजा आता है, उसे आपकी यह दोस्त अच्छी तरह समझती है। ऑफिस के कलीग्स की पॉलिटिक्स समझानी हो या अपने किसी रिश्तेदार की बुराई, आप अपनी इस सहेली के साथ जमकर दूसरों की भलाई-बुराई कर सकती हैं।

दोस्त जो हंसा दे...
लाइफ में बाकी जरूरी कामों के अलावा एक काम और है, और वह है- जम कर मस्ती करना। आप जब भी अपनी इस दोस्त से मिलती हैं तो आपकी लाइफ खुशनुमा हो जाती है। इसकी कंपनी में आप कभी बोर फील नहीं करती, क्योंकि इसे लाइफ को एंज्वाय करने के सारे गुण आते हैं। उसकी बातें, छोटे-छोटे जोक्स और टिप्पणियां आपको बेवजह हंसने को मजबूर कर देती हैं। ये दोस्त आपकी ऑफिस में भी हो सकती है और पड़ोस में भी।

एक दोस्त हमेशा के लिए...
बेशक आप दोनों का मिलना बहुत दिनों बाद होता है, लेकिन जब भी आप अपनी इस फ्रेंड से मिलती हैं तो आपके रिश्तों की गर्माहट में कोई कमी नहीं आती। भले ही यह आपकी आज की जिंदगी के हर पहलू से रू-ब-रू न हो लेकिन यह आपके सपनों, आपकी  महत्वाकांक्षाओं और सबसे ज्यादा आपको बेहतर ढंग से जानती है। क्या इससे ज्यादा उम्मीद आप किसी और से कर सकती हैं?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें