फोटो गैलरी

Hindi Newsनोकिया कर मामले पर बातचीत करेंगे भारतफिनलैंड

नोकिया कर मामले पर बातचीत करेंगे भारत-फिनलैंड

भारत व फिनलैंड के वित्त मंत्रालयों के अधिकारी अगले सप्ताह नोकिया के 6500 करोड़ रुपये के कर विवाद मुद्दे पर बातचीत करेंगे। साथ ही इस बैठक में दोहरा कराधान बचाव संधि की समीक्षा भी की जाएगी। फिनलैंड...

नोकिया कर मामले पर बातचीत करेंगे भारत-फिनलैंड
एजेंसीSat, 07 Dec 2013 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत व फिनलैंड के वित्त मंत्रालयों के अधिकारी अगले सप्ताह नोकिया के 6500 करोड़ रुपये के कर विवाद मुद्दे पर बातचीत करेंगे। साथ ही इस बैठक में दोहरा कराधान बचाव संधि की समीक्षा भी की जाएगी।

फिनलैंड सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि भारत के वित्त मंत्रालय के दो अधिकारी व फिनलैंड के वित्त मंत्रालय के दो अधिकारी अगले सप्ताह नई दिल्ली में मिलेंगे। इस बैठक में भारत फिनलैंड कर संधि की समीक्षा की जाएगी और नोकिया कर मामले पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

नोकिया व भारत के आयकर विभाग के अधिकारी दिल्ली उच्च न्यायालय में कर विवाद में उलझे हुए हैं। जहां नोकिया ने उस पर 6500 करोड़ रुपये की कर देनदारी पर न्यूनतम 2250 करोड़ रुपये जमा कराने की पेशकश की है। आयकर विभाग ने अदालत को सूचित किया है कि उसे यह पेशकश स्वीकार्य नहीं है।

नोकिया ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील दायर कर उसकी परिसंपत्तियों के हस्तांतरण पर लगे स्थगन को हटाने की मांग की है। साथ ही कंपनी ने 2250 करोड़ रुपये का कर जमा करने की पेशकश भी की है।

नोकिया का कहना है कि यदि उसकी परिसंपत्तियों की बिक्री पर लगा स्थगन नहीं हटता है, तो माइक्रोसाफ्ट के तहत सौदे में उसे चेन्नई कारखाने को अलग रखना होगा। इस मामले पर अगली सुनवाई 9 दिसंबर को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें