फोटो गैलरी

Hindi Newsजापानः अमेरिकी सैन्य हवाईअड्डे के पास रॉकेट लॉन्चर से हमला

जापानः अमेरिकी सैन्य हवाईअड्डे के पास रॉकेट लॉन्चर से हमला

टोक्यो के निकट एक अमेरिकी सैन्य हवाईअड्डे के पास दो रॉकेट लॉन्चरों से हमला किया गया है, हालांकि इस दौरान किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। मीडिया के अनुसार इस हमले के पीछे एक...

जापानः अमेरिकी सैन्य हवाईअड्डे के पास रॉकेट लॉन्चर से हमला
एजेंसीFri, 29 Nov 2013 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

टोक्यो के निकट एक अमेरिकी सैन्य हवाईअड्डे के पास दो रॉकेट लॉन्चरों से हमला किया गया है, हालांकि इस दौरान किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

मीडिया के अनुसार इस हमले के पीछे एक छोटे कट्टरपंथी समूह का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है, जिसके एक सदस्य को कुछ ही घंटों पहले गिरफ्तार किया गया था। टोक्यो मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ।

उन्होंने कहा कि कई लोगों ने बताया कि उन्होंने रात साढ़े 11 बजे विस्फोट होने की आवाज सुनी। पुलिस ने स्टील के दो पाइप, दो तारें, बैटरियां और अन्य सामान बरामद किया है। अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। पुलिस को अभी प्रक्षेपित हथियार नहीं मिला है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि पाइपें मैदान में गड़ी हुई थीं और उनका ऊपरी हिस्सा योकोता वायु ठिकाने की दिशा में था। अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस हमले के पीछे रेवोल्यूशनी लेबर्स एसोसिएशन एंटी मैजोरिटी फैक्शन का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें